Home शिक्षा “JAC Board Exam Result 2020” झारखंड में इस दिन जारी होगा 10वी...

“JAC Board Exam Result 2020” झारखंड में इस दिन जारी होगा 10वी और 12वी कक्षा का परिणाम, ऐसे देखे अपना बोर्ड परिणाम।

118
0

“JAC Board Exam Result 2020” झारखंड में इस दिन जारी होगा 10वी और 12वी कक्षा का परिणाम, ऐसे देखे अपना बोर्ड परिणाम: झारखंड ने आज 11वी कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया हैं। जिसके अंदर करीब 95.53% छात्रो ने कामयाबी हासिल की हैं। पर अभी तक झारखंड में 10वी व 12वी कक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया हैं। और अभी तक झारखंड अकादमी काउंसिल ने 10वी व 12वी कक्षा के परिणाम को घोषित की तिथि का भी ऐलान नहीं किया हैं। पर झारखंड में 11वी कक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड के छात्रो का रिज़ल्ट भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा।

“JAC Board Exam Result 2020कब जारी होगा झारखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम 2020?

झारखंड अकादमी काउंसिल जल्द ही हाईस्कूल और इंटरमीडियट के छात्रो का परिणाम घोषित कर सकता हैं। कयास यह लगाया जा रहा हैं कि झारखंड काउंसिल 10 जुलाई 2020 को बोर्ड के सभी छात्रो का परिणाम घोषित कर देगा। और सभी छात्र इसे आसानी से JAC की औपचारिक वैबसाइट पर देख सकते हैं।

अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गयी हैं। पर आज 5 जुलाई 2020 को झारखंड अकादमी काउंसिल ने 11वी कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया हैं। जिसके बाद जल्द ही JAC बोर्ड के छात्र भी अपना परिणाम देख पाएगे। झारखंड बोर्ड छात्रो की परीक्षाएँ 10 फरवरी से शुरू हुई थी जो 28 फरवरी 2020 को तक चली थी। इस बार कोरोना वाइरस की वजह से बोर्ड परीक्षा का परिणाम आने में बहुत देर हो गयी थी। पर अब जल्द ही झारखंड बोर्ड रिज़ल्ट 2020 घोषित किया जा सकता हैं।

“JAC Board Exam Result 2020” कैसे देखे अपना झारखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम 2020?

  • झारखंड बोर्ड परिणाम 2020 देखने के लिए सबसे पहले आपको झारखंड बोर्ड की औपचारिक वैबसाइट www.nic.in पर जाना होगा।
  • उपर दिये गए लिंक पर क्लिक करके की बाद आपके सामने झारखंड अकादमी काउंसिल का मुख्य पेज़ खुलेगा।
  • पेज़ खुलने के प्रश्चात आपको Result” बिन्दु पर क्लिक करना होगा।
  • “Result” के बिन्दु पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज़ खुलेगा। जिसके अंदर आपको अपनी कक्षा (10वी व 12वी) का चयन करना होगा।
  • अपनी कक्षा का चयन करने के प्रश्चात आपको अपना रोल कोड और रोल नंबर डालना होगा। और फिर Submit” बटन पर क्लिक करना होगा।
  • Submit” बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका झारखंड परीक्षा का परिणाम खुल कर सामने आ जाएगा।
  • अपना झारखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम देखने के साथ आप उस परिणाम का Print Out” भी निकाल सकते हैं।

तो इन सभी बिन्दुओ को फॉलो करने पर आप आसानी से अपना JAC बोर्ड रिज़ल्ट 2020 देख सकते हैं। साथ ही झारखंड बोर्ड जुलाई 2020 के दूसरे हफ्ते के अंतर्गत बोर्ड परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर देगा। ज्यादा जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहिए। आपको आपके आने वाले परीक्षा परिणाम के लिए “All The Best”.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here