Home समाचार Vishakapatnam Vizag Gas: एक बार फिर हुई ज़हरीली गैस लीक, गयी 12...

Vishakapatnam Vizag Gas: एक बार फिर हुई ज़हरीली गैस लीक, गयी 12 लोगो की जान।

24
0

Vishakapatnam Vizag Gas: एक बार फिर हुई ज़हरीली गैस लीक, गयी 12 लोगो की जान: जैसा कि आप सब लोग जानते है। कि गुरुवार को विशाखापटनम में रात के 2:45 बजे स्टीरिन नाम की एक ज़हरीली गैस लीक हो गयी थी। जिसे एक बच्चे समेत 8 लोगो कि मृत्यु हो गयी थी। और 200 से ज्यादा व्यक्ति हॉस्पिटल में ज़िंदगी और मौत के बीच खेल रहे थे। अभी पूरा देश इस घटना से उभरा भी नहीं था कि एक बार फिर विशाखापटनम में गैस लीक का दूसरा मामला सामने आया हैं।

सूत्रो के अनुसार, 24 घंटो के अंदर ही दूसरी बार विशाखापटनम के केमिकल गैस प्लांट में फिर से ज़हरीली गैस लीक होने का मामला सामने आया हैं।

पुलिस के बताया की सुबह के 11 बजे विशाखापटनम के एक केमिकल गैस प्लांट से स्टीरिन नाम की गैस लीक हुई जिसे 12 लोगो की जान चली गयी और 327 लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं। पुलिस के अधिकारियों ने जल्दी से जल्दी उस जगह को खाली करवाया और लोगो को सुरक्षित स्थानो पर पहुचाया।

स्टीरिन गैस को निषक्रिय करने के लिए पीटीबीसी केमिकल का इस्तेमाल-

पुलिस ने बताया की जब तक गुजरात से लाया गया पीटीबीसी केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाता तब तक गैस अपना असर दिखाएगी। स्टीरिन गैस को खत्म करने के लिए पीटीबीसी केमिकल का इस्तेमाल करना जरूरी हैं पर इसके लिए दो दिन और लग जाएंगे। तो तब तक वह के लोगो को अपने घरो से दूर रहना पड़ेगा। स्टीरिन गैस निषक्रिय करने के बाद ही लोगो को उस क्षेत्र में जाने की इजाजत मिल पाएगी।

दूसरी बार हुए गैस हादसे में पीड़ित लोगो का हॉस्पिटल में इलाज़ चल रहा हैं। और डॉक्टरर्स हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिसे लोगो तबीयत में सुधार हो। तो दूसरी बार हुए गैस हादसे के बाद प्रशासन की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। और बड़े अधिकारी विशाखापटनम गैस लीक हादसे की जाँच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here