Home समाचार उज्जैन में पकड़ा गया कानपुर गोलीकांड का आरोपी विकास दुबे, उज्जैन के...

उज्जैन में पकड़ा गया कानपुर गोलीकांड का आरोपी विकास दुबे, उज्जैन के महाकाल मंदिर में करने आया था दर्शन।

51
0

उज्जैन में पकड़ा गया कानपुर गोलीकांड का आरोपी विकास दुबे, उज्जैन के महाकाल मंदिर में करने आया था दर्शन: उत्तर प्रदेश का कुख्यात आरोपी विकास दुबे 4 दिन से फ़रार चल रहा था। पर आख़िर कर उसे पकड़ा जा चुका हैं। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैगस्टर विकास दुबे को जब पुलिस पकड़ने गयी तो विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस रक्षक बल पर गोलियां चला दी। इस मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश पुलिस के करीब 8 लोग शहीद हो गए। जिसके बाद से पूरे देश में विकास दुबे के खिलाफ आक्रोश उत्पन्न हो गया।

विकास दुबे का दाहिना हाथ अमर दुबे एंकाउंटर में मारा गया-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास दुबे को ज़िंदा या मुर्दा पकड़ने के आदेश दे दिये। तब से ही कई राज्यो की पुलिस विकास दुबे के गुर्गों और उसकी खोज में लग गयी। पुलिस ने विकास दुबे के कई साथियों को मुठभेड़ के दौरान धरदबोचा और इसी मुठभेड़ में विकास दुबे का दाहिना हाथ कहा जाने वाला अमर दुबे मारा गया। जिसके बाद से विकास दुबे को मई राज्यों की पुलिस मिल कर ढूंढने लग गयी।

फरीदाबाद से उज्जैन फ़रार हुआ था विकास दूबे-

विकास दुबे उत्तर प्रदेश के कानपुर से फ़रार होकर 2 दिन के लिए फ़रीदाबाद गया था। जहाँ वह अपने रिश्तेदार के घर पर रुका हुआ था। जब पुलिस को इस बार की भनक लगी तब पुलिस ने उसे फ़रीदाबाद में ढूंढना शुरू किया।पर विकास दुबे तक पुलिस पहुँच पति इसे पहले ही विकास डुबे फरीदाबाद से भी फ़रार हो गया। जिसके बाद फ़रीदाबाद पुलिस ने विकास दुबे के रिश्तेदार को गिरफ्त में ले लिया।

उज्जैन के महाकाल मंदिर में पाया गया विकास दुबे-

फ़रीदाबाद से फ़रार होने के बाद विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुँचा। जहाँ पर उसने आज सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन किए। जहाँ पर उसने शुभम व्यक्ति के नाम से पर्ची कटवाई। पर उसके हावभाव को देख कर जब मंदिर के सेक्युर्टी गार्ड को शक हुआ तो उसने पुलिस को इतला की। जिसके बाद उज्जैन पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ़्त में ले लिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस की गिरफ्त में आया विकास दुबे-

उज्जैन पुलिस के पकड़े जाने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस के बड़े अफ़सर उज्जैन के लिए रवाना हुआ। ताकि वह कानपुर गोलीकांड के आरोपी विकास दुबे को उत्तर प्रदेश वापस ला पाये। 4 दिनों की खोज तान के बाद आखिर विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया।

विकास दुबे की गिरफ़्तारी पर माँ का बयान आया सामने-

विकास दुबे की गिरफ़्तारी के बाद उनकी माँ सरला देवी ने यह कहा हैं कि “विकास हर साल सावन माह में उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए जाया करता था। उसने जो भी किया वह गलत हैं। और अब सरकार उसके साथ जो करना चाहती हैं। कर सकती हैं।“

विकास दुबे को था आकाल मृत्यु का भय-

विकास दुबे हर साल सावन माह में उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जाया करता था। आपको बता दे कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान शिव की आराधना करने पर आकाल मृत्यु का भय समाप्त हो जाता हैं।

विकास दुबे को यह अच्छे से ज्ञात था कि हर राज्य की पुलिस उसकी धरपकड़ में लगी हुई हैं। और पुलिस उसे ज़िंदा या मुर्दा पकड़ा ही लेगी। जिसके बाद उसको अपनी आकाल मृत्यु का भय हो गया था। और वह उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान शिव कि उपासना करने गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here