Home उत्तराखंड उत्तराखंड में फूलों की घाटी में खिले फूल, जून से खूबसूरत नज़ारे...

उत्तराखंड में फूलों की घाटी में खिले फूल, जून से खूबसूरत नज़ारे का लुफ्त उठा पाएगे सैलानी।

176
0

उत्तराखंड में फूलों की घाटी में खिले फूल, जून से खूबसूरत नज़ारे का लुफ्त उठा पाएगे सैलानी: देवभूमि उत्तराखंड में ऐसी कई जगह हैं जिसको सैलानी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। हर साल कई सैलानी उत्तराखंड में पर्यटन के लिए आते हैं और अलग अलग जगहों को देखते हैं। जिसमे से एक हैं विश्व धरोहर फूलों की घाटी।

हर साल उत्तराखंड में कई पर्यटक फूलो की घाटी को देखने आते हैं और इस खूबसूरत नज़ारे का लुफ्त उठाते हैं। इस साल भी फूलों की घाटी में फूल खिलने शुरू हो गए हैं जिसके बाद सरकार ने जल्द ही पर्यटन शुरू करने के संकेत दिये हैं। हाल ही में एक पर्यटन दल फूलो की घाटी को देखने गया था जिसके बाद उन्होने वहा से आकर उस खूबसूरत नज़ारे का वर्णन किया।

सात सदस्य का दल फूलो की घाटी का निरक्षण करने के बाद दल के दारोगा दिनेश लाल ने बताया कि फूलों की घाटी में बर्फ की चादर हटने लगी हैं जिसकी बाद वहा मनमोहक फूलो का खिलना शुरू हो गया हैं। अभी फूलों की घाटी में केवल एनीमोन और प्रिमुला प्रजाति के पुष्प ही खिले हैं। पर जून के मध्य माह तक वहा फूलो का गुबार लग जाएगा। दिनेश लाल का कहना था कि वह एक बहुत खूबसूरत नज़र था। जो बहुत ज्यादा मनमोहक लग रहा था।

उत्तराखंड सरकार जून के शुरू के हफ्ते तक फूलो की घाटी को सैलानियों के लिए खोल देगी। पर इसके लिए भी सरकार कुछ नियमो का निर्माण करेगी। जिसे हर व्यक्ति को मानना आवश्यक होगा।

कोरोना के चलते मास्क और सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करना भी आवश्यक होगा जिसके बाद ही लोगो को फूलो की घाटी में प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही सभी सैलानियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

उत्तराखंड में हर साल फूलो की घाटी को देखने हजारो सैलानी आते हैं और इस बार भी फूलों की प्रदशनी के लिए हर कई सैलानियों के आने की उम्मीद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here