Home उत्तराखंड उत्तराखंड के इन जिलो में हो सकती हैं भयंकर बारिश साथ ही...

उत्तराखंड के इन जिलो में हो सकती हैं भयंकर बारिश साथ ही गिर सकती हैं बिजली, मौसम विभाग ने जिलो में जारी किया ऑरेंज अलर्ट।

24
0

उत्तराखंड में इन दिनों बारिश से बुरा हाल हैं। लगातार आ रही बारिश से उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया हैं। अभी हाल ही में पिथोरागढ़ और कोटद्वार में बादल फटने से कई लोगो की मौत हो गयी। और जनजीवन अस्त-व्यस्त को गया। अब मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के कुछ जिलो में भरी बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती हैं।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, देहरादून, चमोली, पिथोरागढ़, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, और बागेश्वर में अगले 48 घंटे बहुत जोरदार बारिश हो सकती हैं। साथ ही बिजली भी गिर सकती हैं। इसी लिए सभी लोग अपने घरो में रहे।

उत्तराखंड में कई दिन से भरी बरसात हो रही हैं। जिसकी वजह से हालत बहुत ज्यादा खराब हो गयी हैं। कई मैदानी इलाको के लोगो का जीवन बिखर गया हैं। और पहाड़ो पर भू-स्खलन की घटना भी बढ़ती जा रही हैं।

पिथोरागढ़ में बादल फटने से करीब 8 लोगो की मौत हो गयी हैं। जिनके शव को रेस्क्यू टीम ने मलबे के नीचे से निकाला हैं। पिथोरागढ़ के लोगो का जीवन संकट में आ गया हैं।

साथ ही भू-स्खलन के बढ़ते मामलो से उत्तराखंड की 132 सड़के बंद हो गयी हैं। जिसे दूसरे जिलो सी आवाजही बिलकुल समाप्त हो गयी हैं। उत्तराखंड सरकार पीड़ित लोगो के राहत बचाव के कार्ये में लगी हुई हैं। पर अगर अब उत्तराखंड में ओर बारिश होती हैं तो इसे कोई बड़ा आपदा भी आ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here