Home Uncategorized उत्तराखंड में लगेगा 2 दिन का लॉकडाउन, किसी भी व्यक्ति को नहीं...

उत्तराखंड में लगेगा 2 दिन का लॉकडाउन, किसी भी व्यक्ति को नहीं होगी बाहर निकलने की इजाज़त।

133
0

उत्तराखंड में लगेगा 2 दिन का लॉकडाउन, किसी भी व्यक्ति को नहीं होगी बाहर निकलने की इजाज़त: भारत में कोरोना केस की संख्या 10 लाख के पार हो गयी हैं। और लगातार कई मामले सामने आ रहे हैं। कई राज्यों ने अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया हैं। और अब इस लिस्ट में उत्तराखंड का नाम भी शामिल हो गया हैं। उत्तराखंड में भी दो दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया जा रहा हैं ताकि मरीज़ो की संख्या में कमी आ पाये।

कल और परसो उत्तराखंड रहेगा पूर्णता बंद-

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हाल ही में एक बैठक की थी। जिसके अंदर यह निर्णय लिया गया था कि उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना मरीज़ो को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता हैं।

इसलिए उत्तराखंड में कल यानि कि शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी तरह के स्टोर, दुकान, सब्जी, वाहन आदि की सेवा बंद रहेगी। पुलिस और मेडिकल स्टाफ के लोगो को ही बाहर निकाल कर काम पर जाने की अनुमति होगी।  यदि कोई व्यक्ति बिना किसी वजह के बाहर घूमता हुआ पाया जाएगा तो उसके किलाफ़ कानूनी कारवाई की जाएगी।

उत्तराखंड में 3000 हज़ार के पार पहुंची कोरोना मरीज़ो की संख्या-

उत्तराखंड में कोरोना मरीज़ो की संख्या 3982 पहुँच गयी हैं। यह आंकड़ा एक हफ्ते के अंदर बढ़ा हैं। जबकि अभी तक उत्तराखंड में 50 लोगो की मौत कोरोना वाइरस की वजह गयी हैं। उत्तराखंड में पिछले दो हफ़्तों में कोरोना मरीज़ो का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ा हैं। अब देखना यह हैं कि दो दिन के इस लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में क्या प्रभाव पड़ता हैं? अभी तो फिलहाल सरकार के हर प्रयास कोरोना की जंग में विफल साबित हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here