Home उत्तराखंड उत्तराखंड में 2984 पहुँची कोरोना संक्रमितों की संख्या, देहरादून और नैनीताल सबसे...

उत्तराखंड में 2984 पहुँची कोरोना संक्रमितों की संख्या, देहरादून और नैनीताल सबसे ज्यादा प्रभावित जिले।

40
0

उत्तराखंड में 2984 पहुँची कोरोना संक्रमितों की संख्या, देहरादून और नैनीताल सबसे ज्यादा प्रभावित जिले: उत्तराखंड में कोरोना वाइरस का रिकवरी रेट भले ही ज्यादा हो पर यहाँ कोरोना वाइरस के मरीज भी दौगुनी तेज़ी के साथ बढ़ रहे हैं। उत्तराखंड में अनलॉक 2.0 की शुरुवात के बाद से ही दूसरे राज्यों के व्यक्तियों को उत्तराखंड में आने-जाने की अनुमति मिल गयी हैं। जिसके कारण संक्रमण का खतरा ओर ज्यादा बढ़ गया हैं। उत्तराखंड में अभी तक करीब 2984 मरीज कोरोना वाइरस से संक्रमित हो चुके हैं। जो एक चिंता का विषय हैं।

2 जुलाई 2020 यानि गुरुवार को उत्तराखंड में लगभग 37 नए मामले सामने आए। तथा 88 लोगो को कोरोना मुक्त घोषित करके हॉस्पिटल से डिसचार्ज भी किया गया। उत्तराखंड में अभी तक 42 लोग कोरोना से अपनी जान गवा चुके हैं। तथा कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला देहरादून और नैनीताल  हैं। नैनीताल में कोरोना वाइरस मरीज़ो की संख्या 500 के पर पहुँच चुकी हैं। साथ ही दूसरे जिलों से भी कई मरीज सामने आ रहे हैं।

उत्तराखंड में रिकवरी रेट धीरे धीरे बढ़ रहा हैं। साथ ही कंटेंमनेट ज़ोन की संख्या भी कम होती नज़र आ रही हैं। देहरादून में भी 2 क्षेत्रों को कंटेनमेंट ज़ोन की लिस्ट से बाहर कर दिया गया हैं। उत्तराखंड में अनलॉक 2.0 के बाद से ही सरकार ने लोगो को कई प्रकार की रियायते देनी शुरू कर दी हैं। जिसमे लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कार्ये कर सकते हैं। साथ ही मास्क और सोश्ल डिस्टैंसिंग की तरफ भी पूरी सावधानी बरतने को कहा गया हैं।

राज्य सरकार ने पुलिस और प्रशासन को यह सख्त निर्देश दिये हैं कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना के नियमों का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ कानूनी कारवाई भी की जाए। जिसे लोगो में जागरूकता आए। उत्तराखंड में अभी तक हरिद्वार सबसे ज्यादा कंटेनमेंट ज़ोन वाला जिला घोषित किया गया था। पर वह पर भी मरीज़ो की संख्या में गिरावट देखने को मिली हैं।

आपको बता दे कि कोरोना वाइरस से संक्रमित 2984 मरीज़ो में से 2405 मरीज ठीक हो चुके हैं। तथा अभी राज्य में केवल 510 एक्टिव केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here