Home उत्तराखंड उत्तराखंड में 3093 पर पहुँचा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, राज्य में अभी...

उत्तराखंड में 3093 पर पहुँचा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, राज्य में अभी मौजूद हैं 591 एक्टिव केस।

66
0

उत्तराखंड में 3093 पर पहुँचा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, राज्य में अभी मौजूद हैं 591 एक्टिव केस: उत्तराखंड राज्य में कोरोना मरीज़ो की तादात बढ़ती जा रही हैं। पर अच्छी बात यह भी हैं कि राज्य में रिकवरी रेट में भी दौगुनी रफ्तार के साथ बढ़ रहा हैं। अभी उत्तराखंड में करीब 3093 कोरोना मरीज़ो की पुष्टि की गयी हैं। जिसमे से करीब 2502 मरीज़ो को ठीक करके हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी हैं। और अब उत्तराखंड में कोरोना के 591 एक्टिव केस बचे हैं। जो राज्य के अलग अलगा हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं।

उत्तराखंड में रिकवरी रेट बढ़ता जा रहा हैं। इसके साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में भी भरी वृद्धि देखने को मिली हैं। अभी तक उत्तराखंड में मौत का आँकड़ा 42 ही हैं। और पिछले तीन दिनों में किसी भी व्यक्ति की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई हैं।

उत्तराखंड सरकार संक्रमण को रोकने के लिए भरकस प्रयास कर रही हैं। साथ ही राज्य के डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ भी लोगो की हर तरह से जाँच कर रहा हैं।

आपको बता दे कि उत्तराखंड में आज सबसे ज्यादा मरीज उधमसिंह नगर में पाये गए हैं। ऊधमसिंह नगर में करीब 17 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं। जो बड़े बड़े महानगरो से उत्तराखंड में आए हैं। इसके अलावा देहरादून में 8, बागेश्वर में 6, उत्तरकाशी में 4, नैनीताल में 4, हल्द्वानी में 1, अल्मोड़ा में 2, हरिद्वार में 1, और टिहरी से 1 व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं।

उत्तराखंड राज्य में जो लोग कोरोना वाइरस से ठीक होकर घर चले गए हैं। वह सावधानी बरत रहे हैं। साथ ही कोरोना से ठीक हुए मरीज़ो में से करीब 27 लोग राज्य से बाहर चले गए हैं। उत्तराखंड में भले ही दूसरे राज्यों के व्यक्तियों के लिए बस सुविधा शुरू कर दी गयी हो। पर बिना ई-पास के किसी भी व्यक्ति को राज्य में नहीं आने दिया जा रहा हैं। पुलिस बहुत ही ज्यादा सख्ती से हर नियम का पालन करवा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here