Home Uncategorized उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीज़ो की संख्या, संक्रमितों का आँकड़ा पहुचा 2324।

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीज़ो की संख्या, संक्रमितों का आँकड़ा पहुचा 2324।

119
0

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीज़ो की संख्या, संक्रमितों का आँकड़ा पहुचा 2324: उत्तराखंड में निरंतर कोरोना मरीज़ो की संख्या में भारी वृद्धि हो रही हैं। जिसके कारण हर कोई परेशान हैं। राज्य में हर दिन बहुत से कोरोना संक्रमित मरीज आ रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हाल ही में सभी अधिकारियों के साथ कोरोना के विषय पर वार्तालाप किया। और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ उपायो को सोचा।

आपको बता दे की उत्तराखंड में कोरोना मरीज़ो की कुल संख्या 2324 हो गयी हैं। जिसमे रविवार को दिन तक 23 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक उत्तराखंड में कोरोना की वजह से 27 लोगो की मौत हो चुकी हैं। जबकि 1486 लोग इस संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बॉलीवुड गायिका मैथली ठाकुर का बयान, अब नहीं गाएंगी बॉलीवुड गाने

जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि त्रिवेन्द्र सरकार ने उत्तराखंड में लॉकडाउन को ख़त्म कर दिया हैं। और लोगो पूर्ण रियायते दे दी गयी हैं। पर सरकार ने बहुत से सख़्त कानून बनाए हैं। जिसे लोग मास्क और सोश्ल डिस्टेन्सिंग के नियमो को पूर्ण रूप से माने।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना मरीज़ो का रिकवरी रेट 63.94% हैं। यहा बहुत से लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही हैं। त्रिवेन्द्र सरकार ने सभी जिलो के अधिकारियों को यह आदेश दिये हैं कि वह जल्दी से जल्दी सभी लोगो की जाँच करे। जिसे कोरोना संक्रमित लोगो का इलाज अच्छे से हो पाये और राज्य में इसका प्रभाव कम किया जा सके।

उत्तराखंड में पहाड़ो के पास सबसे ज्यादा लोग इस वाइरस से संक्रमित हैं। और डॉक्टर भी पूर्ण रूप से पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि लोगो की जान बचाई जा सके। अब देखना यह हैं त्रिवेन्द्र सरकार कोरोना के रोकथाम हेतु कौन से नए नियमो का निर्माण करती हैं। अभी तो फिलहाल हर दिन 100 के करीब मरीज़ो की संख्या बढ़ रही हैं जो एक गहन चिंता का विषय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here