Home समाचार लॉकडाउन 4.0 में देहरादून से शुरू होगी रेल यात्रा: रेल मंत्रालय ने...

लॉकडाउन 4.0 में देहरादून से शुरू होगी रेल यात्रा: रेल मंत्रालय ने इन ट्रेनों को दी मंजूरी।

181
0

लॉकडाउन 4.0 में देहरादून से शुरू होगी रेल यात्रा: रेल मंत्रालय ने इन ट्रेनों को दी मंजूरी: लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने लोगो को बहुत सी रियायते दी हैं जिनसे आम जनता को किसी भी चीज़ की दिक्कत न हो। उत्तराखंड सरकार ने भी लॉकडाउन 4.0 में अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बाज़ार, दुकाने आदि चीज़े खोलने की अनुमति दी हैं पर अपने अपने समय के अनुसार साथ ही सभी लोगों को सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करना भी आवश्यक हैं।

अन्य सुविधाए देने के साथ साथ अब उत्तराखंड सरकार रेल सेवा को भी फिर से शुरू कर रही हैं जिसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार से मंजूरी भी ले ली हैं। और 1 जून 2020 से उत्तराखंड के देहारादून से रेल सेवा शुरू हो जाएगी।

पर रेल में सफर करते समय लोगो को सोश्ल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखना आवश्यक होगा साथ ही लोगो को साथ में मास्क और सेनिटाइज़र लाना भी आवश्यक होगा।

देहारादून से चलेगी दिल्ली जनशताब्दी और देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी-

उत्तराखंड रेल सेवा 1 जून से प्रारम्भ हो जाएगी। सरकार ने अभी केवल दो ही ट्रेने चलाने की आज्ञा दी हैं जिसमे दिल्ली जनशताब्दी और देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी हैं। इन दोनों ट्रेनो के लिए टिकिट की प्रक्रिया ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से शुरू हो जाएगी। सरकार ने 1 जून 2020 से देश में 200 रेल चलाने का लक्ष्य रखा हैं जिसमे देहारादून की इन दो ट्रेनों को अनुमति मिली हैं।

देहारादून का रेलवे विभाग रेल को फिर से चलाये जाने के पूरे समर्थन में हैं और इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी हैं। ट्रेनों के सेनीटाइज़िंग का काम भी पूरा हो चुका हैं तथा सभी यात्रियों के लिए दिशा निर्देश भी लगा दिये गए हैं। यात्रियों को हर स्थिति में सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करना आवश्यक होगा और अगर यह दोनों ट्रेन बिना किसी दिक्कत के चल जाती हैं तो आगे और भी ट्रेनों को खोला जा सकता हैं। अभी सरकार लोगो को घर पहुचाने के लिए हर भरकस प्रयास कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here