Home समाचार उत्तराखंड लॉकडाउन 4.0 में हुआ दिलचस्प वाकया: दूल्हा-दुल्हन ने अपने राज्यों की...

उत्तराखंड लॉकडाउन 4.0 में हुआ दिलचस्प वाकया: दूल्हा-दुल्हन ने अपने राज्यों की सीमाओ पर बैठ कर पढ़ा निकाह।

317
0

उत्तराखंड लॉकडाउन 4.0 में हुआ दिलचस्प वाकया: दूल्हा-दुल्हन ने अपने राज्यों की सीमाओ पर बैठ कर पढ़ा निकाह: उत्तराखंड की सरकार ने हर प्रकार से दूसरे राज्यों से आने वाले लोगो के लिए रोक लगा राखी हैं। लॉकडाउन के पहले चरण के बाद से ही उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी रोक लग गयी। जिसे दूसरे राज्य के संक्रमित व्यक्ति उत्तराखंड में प्रवेश न ले सके।

लॉकडाउन 4.0 में भी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के सख्त आदेश हैं कि बाहर के व्यक्तियों को राज्य में प्रवेश न दिया जाए। तथा जो लोग “स्पेशल ट्रेन” के द्वारा राज्य में प्रवेश कर रहे हैं। उनकी अच्छी तरह से जाँच की जाए और उन्हे क्वारेंटाइन में रखा जाए। उत्तराखंड सरकार अपने राज्य को लेकर बहुत ही सख्त रुख़ अपना रही हैं।

इसी सख्ती के चलते लॉकडाउन 4.0 एक दिलचस्प वाकया घटित हुआ हैं जिसमे दूल्हा-दुल्हन ने अपने राज्यों की सीमाओ पर बैठ कर निकाह पढ़ लिया हैं।

सूत्रो के अनुसार, उत्तराखंड टिहरी के निवासी फैसल का निकाह उत्तर प्रदेश के बिजनोर की रहने वाली आयशा से तय हुआ था। जब दूल्हे के पक्ष ने पुलिस से उत्तर प्रदेश जाने की अनुमति मांगी तो पुलिस ने अनुमति देने से इंकार कर दिया। क्योकि सभी राज्यों ने दूसरे राज्यों से आवाजही पर अभी रोक लगा रखी हैं।

इसके बाद पुलिस ने उन्हे केवल बोर्डर तक जाने की मजूरी दी जिसके बाद फैसल के पक्ष वाले लोगो ने सीमा में निकाह करने की सोची। पुलिस की मजूरी के साथ दूल्हा और दुल्हन के पक्ष के लोग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सीमा के पास कोटावाली में स्थित क्षेत्र की सीमा पर पहुचे जहा दोनों पक्षो के लोगो ने अपने राज्य की सीमा में रहे और निकाह के साक्षी बने।

इसके बाद फैसल ने आयशा के साथ सीमा में निकाह कर लिया और निकाह के प्रश्चात आयशा को उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश मिल गया। पुलिस भी इस निकाह की साक्षी बनी और आयशा की कोरोना जाँच भी की गयी। अभी फिलहाल दूल्हा और दुल्हन अपने घर टिहरी पहुच गए हैं। और दोनों का निकाह भी पूर्ण रूप से मान्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here