Home उत्तराखंड भारत-चीन विवाद से उत्तराखंड के हिस्सो में अलर्ट, लोगो ने कहा चीन...

भारत-चीन विवाद से उत्तराखंड के हिस्सो में अलर्ट, लोगो ने कहा चीन को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हम।

155
0

भारत-चीन विवाद से उत्तराखंड के हिस्सो में अलर्ट, लोगो ने कहा चीन को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हम: भारत-चीन का लद्दाख सीमा विवाद बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा हैं। भारत में भी चीन की सभी कुरोतियों का जमकर विरोध हो रहा हैं। जब से गलवान घाटी में चीन और भारत की सेना में झड़प और उसमे हमारे 20 फ़ोजी शहीद होने की खबर आई हैं तब से भारत चीन को हर तरह से सबक सिखना चाहता हैं। और अपने शहीदो के बलिदान को जाया नहीं करना चाहता। चीन अपनी हरकतों से बिलकुल भी बाज़ नहीं आ रहा हैं। एक तरफ वह भारत से शांति बनाए रखने की बात कर रहा हैं। तो दूसरी तरफ सरहद पर हमारे सैनिको को मार रहा हैं।

भारत और चीन में विवाद बढ्ने से हिमांचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सो में अलर्ट जारी कर दिया गया हैं। और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पूरी तरह से चीन की हर गतिविधि पर नज़र रख रहा हैं। आपको बता दे कि चीन की इस कायराना हरकत के चलते भारत के लोगो में बहुत ज्यादा आक्रोश का माहौल हैं। हर कोई चीन व चीनी समान का बहिष्कार करने की मांग कर रहा हैं। और चीन को हर तरह से सबक सिखाने को तैयार हैं।

उत्तराखंड में भी सरकार ने अलर्ट जारी किया हैं। और उत्तराखंड के लोगो भी चीन को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आपको बता दे कि चमोली के सीमांत गाँव माणा, नीति, म्लारी घाटी में लोगो को बहुत ज्यादा सतर्कता बरतने को कही गयी हैं। भारत के आखिरी गाँव माणा के ग्राम प्रधान पीतांबर मोलफ़ा ने कहा कि वह चीन की हर हरकत को भली-भाति समझते हैं। और वह पूरी तरह से तैयार हैं। अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद चीन के खिलाफ युद्ध में भागीदारी देंगे और उसको मुहतोड़ जवाब देंगे। हमारी भारतीय सेना में सभी जवान चीन की हर कूट नीति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उत्तराखंड में हर व्यक्ति चीन के खिलाफ पूरे जोश के साथ खड़ा हैं। और वह भारतीय सेना को पूरी तरह से सहयोग कर रहा हैं। अभी तो फिलहाल चीन और भारत के बीच बातचीत हो रही हैं। पर अब देखना यह हैं कि चीन अब ओर क्या रंग दिखाता हैं। क्योकि चीन की फितरत ही धोकेबाजी की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here