Home उत्तराखंड उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग निकली अफ़वाह, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत...

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग निकली अफ़वाह, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर दी जानकारी।

157
0

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग निकली अफ़वाह, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर दी जानकारी: आज कल उत्तराखंड में आग लगी हुई हैं और इसे कई हेक्टेयर भूमि जल कर नष्ट हो गई हैं। ये खबरें आपने सोशल मीडिया पर देखी होगी। सोशल मीडिया पर लोग उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने का दावा कर रहे हैं और उसके लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं। पर अब यह खबर आयी हैं कि यह खबरें झूठी है।

जी हां। उत्तराखंड के जंगलों में जो आग लगने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो असल में झूठी है। इर इस बात की पुष्टि स्वयम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की हैं।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लोगो की इस की जानकारी दी और लिखा कि “आज कल सोशल मीडिया पर उत्तराखंड में लगी जंगलों की आग से 2  हेक्टेयर भूमि जलने का दावा किया जा रहा है। जो सरा सर झूठ हैं जो फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही हैं वह पुरानी फोटो हैं। हाल ही में उत्तराखंड में कहीं भी आग नहीं लगी है । और जो भी लोग उत्तराखंड में आग लगने का दावा कर रहे हैं। मै उनसे अपील करना चाहता हूं कि इस तरह की खबरों को ना फैलाए।“

उत्तराखंड के जंगलों में भीषण आग लगी है तथा इस से कई हेक्टेयर भूमि जल कर नष्ट हो गई ये बात महज एक अफ़वाह निकली हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन कई अफवाहें फैलती रहती हैं। और इसी के कारण देश को कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

जनता को हर चीज के प्रति जागरूक होना आवश्यक है तथा किस बात पर यकीन करना है और किस पर नहीं इस बात की जागरूकता भी जनता के अंदर होनी चाहिए।

तो उत्तराखंड के जंगलों में आग नहीं लगी हैं इस बात की पुष्टि खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की है। और जंगलों के जलने की बात भी एक अफ़वाह के अलावा कुछ भी नहीं।

सोशल मीडिया पर आय दिन ऐसी अफ़वाह फैलती रहती हैं जिसे कई लोग भटक जाते हैं। आपको बता दे कि कुछ दिन पहले बॉलीवुड की महान अदाकारा मुमताज़ के देहांत की ख़बर भी सोशल मीडिया पर जाम कर वायरल हो रही थी। इस घटना को झूठा साबित करने के लिए मुमताज़ को खुद सामने आना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here