Home समाचार उत्तराखंड कोरोनावाइरस अपडेट: राज्य में मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, सरकार ने...

उत्तराखंड कोरोनावाइरस अपडेट: राज्य में मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, सरकार ने दिये सख्ती के आदेश।

60
0

उत्तराखंड कोरोनावाइरस अपडेट: राज्य में मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, सरकार ने दिये सख्ती के आदेश: जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कोरोनावाइरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा हैं और इटली, अमेरिका, फ़्रांस, और रूस जैसे देशो में कई लोगो की जान लेने के प्रश्चात इस वाइरस ने भारत में भी अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया हैं। अब तक 9000 से जादा व्यक्ति इससे संक्रमित हो चुके हैं और 308 लोग इसे अपनी जान गवा बैठे हैं। परंतु 857 लोग हॉस्पिटल से ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

भारतीय सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाऊन की घोषणा की दिस जिसके प्रश्चात केवल स्वास्थय कर्मचारी, पुलिस, बैंक और मीडिया के लोगो को छूट दी गयी थी। ये सब लोग लोगो को उनके घरो में रहने की लगातार हिदायत देते रहे।

उत्तराखंड में मई तक रहेगा लॉकडाउन-

एक तरफ जहा 14 मई 2020 को ये 21 दिन का लॉकडाउन खत्म होने को हैं व्ही दूसरी तरफ कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। और सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विशार कर रही हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जानकारी दी कि उत्तराखंड में 1 मई तक लॉकडाउन रहेगा। ये फैसला लोग के हित ओर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया हैं। उत्तराखंड में अब तक 35 लोग इससे संक्रमित हैं। जिसमे से कुछ तब्लिकी जमात के लोग हैं। और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून कोरोना वाइरस का हॉटस्पॉट बनता चला जा रहा हैं।

उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा की उत्तराखंड की सुरक्षा सबसे सर्वोपरि हैं। और 35 केस मिलने के प्रश्चात अधिकारियों को सख्ती का फरमान सुना दिया गया हैं। अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन के नियमो का उलघन करता हैं तो उसके प्रति सख्त कार्यवाही की जाए।

तब्लिकी जमात के व्यक्ति भी अभी उत्तराखंड में छुपे हुए हैं जिनको सरकार तलाश कर रही हैं और मुख्यमंत्री ने तब्लिकी जमात के लोगो से अपील की हैं की वो लोग बाहर आए और अपना इलाज करवाए। ये किसी धर्म या जाति की लड़ाई नहीं हैं। ये एक वैश्विक महामारी हैं जिसका सामना सबको मिलकर करना हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here