Home Uncategorized उत्तराखंड कोरोनावाइरस: पांच दिनों के प्रश्चात हरिद्वार में मिले दो कोरोना पॉज़िटिव।

उत्तराखंड कोरोनावाइरस: पांच दिनों के प्रश्चात हरिद्वार में मिले दो कोरोना पॉज़िटिव।

34
0

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं की उत्तराखंड में 35 कोरोना मरीज़ो की पुष्टि हो चुकी हैं। और देहरादून कोरोना का होट्स्पोट बन चुका हैं पर जब से उत्तराखंड की सीमाए सील हुई हैं तबसे राज्य के अंदर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित हैं। और कोरोना के मरीज़ो की संख्या भी 15 ही बनी हुए थी। परंतु कल हरिद्वार के डॉक्टर ने दो युवको के कोरोना पॉज़िटिव होने की बात की हैं जिसे हरिद्वार में मरीज़ो कि संख्या 5 हो चुकी हैं।

सूत्रो के अनुसार, डॉक्टर ने बताया की ये लोग दिल्ली की जमात में शामिल हुए थे उसके बाद इनके सेंपल टेस्ट के लिए भेज दिये गए थे। और अब इन दोनों जमाती युवको की रिपोर्ट आ गयी हैं जिसमे ये दोनों कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं। ये दोनों हरिद्वार स्थितलक्सर के बहादरपुर और मानकपुर माजरा के व्यक्ति हैं। इन दोनों की जमात में शामिल होने की खबर के बाद डॉक्टर ने टेस्ट किया जिसके बाद ये दोनों कोरोना पॉज़िटिव पाये गए। इसकी सूचना मिलते ही इन्हे गुरुकुल आयुर्वेदिक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया और इनके परिवार जनों के सेंपल लेकर उन्हे अलग रख दिया गया हैं।

जमातियों के कारण उत्तराखंड में कोरोना पॉज़िटिव की संख्या में भरी वृदि हुई हैं। और कई जमातियों ने तो अभी तक सामने आकर जाँच भी नहीं कारवाई हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पहले भी जामतियों से अपील की थी वो लोग सामने आकर जाँच करवाए पर इसके बाद भी कई लोग अभी भी छुपे हुए हैं।

राज्य में अभी तक 2174 लोगो की जाँच की जा चुकी हैं। और इनमे से 1868 सेंपल नेगेटिव आए हैं। तथा 273 लोगो कि रिपोर्ट का आना अभी बाकी में। पहले राज्य में 35 लोग कोरोना पॉज़िटिव मिले थे परंतु हरिद्वार के केस के बाद राज्य में कोरोना पॉज़िटिव की संख्या 37 हो गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here