Home समाचार उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2020। छात्र ने उत्तर पुस्तिका में जवाबों की...

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2020। छात्र ने उत्तर पुस्तिका में जवाबों की जगह लिखी दुखभरी कहानी: निरीक्षक से की पास करने की अपील।

56
0

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2020। छात्र ने उत्तर पुस्तिका में जवाबों की जगह लिखी दुखभरी कहानी: निरीक्षक से की पास करने की अपील: उत्तर प्रदेश में जब भी बोर्ड परीक्षा होती हैं तो राज्य के साथ साथ पूरे देश की नज़र उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओ पर होती हैं। क्योकि यह एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा होती हैं। हर साल की तरह इस साल भी उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओ में कुछ अतरंगी किस्से देखने को मिले जिसने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को हिला कर रख दिया।

सूत्रो के अनुसार, जब उदित नारायण इंटर कॉलेज में स्थित मूल्याकन केंद्र में एक शिक्षा निरीक्षक ने जब एक छात्र की उत्तर पुस्तिका का निरीक्षण कर रहे थे तो सवालो के जवाबों की जगह उन्होने उत्तर पुस्तिका में एक अलग चीज़ देखी। छात्र ने उत्तर पुस्तिका में अपनी एक दुखभरी कहानी लिखी थी। जिसमे उसने शिक्षा निरीक्षक से खुद को पास करमे की अपील की थी।

शिक्षा निरीक्षक के अनुसार छात्र ने उत्तर पुस्तिका में लिखा था कि “सर में बहुत गरीब परिवार से आता हू। मेरे दुश्मनों ने मेरे पूरे परिवार को मार डाला और मेरी सारी जायदाद को हड़प लिया। में मेहनत मजदूरी करके दिन रात पैसे जमा करता हु जिसे में अपना भरण पोषण कर सकू। कृपया कर के मुझे पास कर दीजिय।“

इस दुखभरी कहानी को पढ़ कर उत्तर प्रदेश के शिक्षा निरीक्षक भी काफी हैरान हैं। और उन्होने कहा हैं कि यह पहले मामला नहीं है। जब किसी छात्र ने ऐसी कहानी लिख कर पास करने की अपील की हैं। ऐसे मामले आय दिन दिखते रहते हैं, जिसमे छात्र कई हास्यपद और हैरान करने वाले संदेशो को लिखते हैं। जिसे उत्तर प्रदेश के शिक्षा निरीक्षक के द्वारा बहुत समझदारी से सुलझाया जाता हैं। शिक्षा निरीकक्ष ने कहा कि ऐसी किसी भी कार्ये या चाल के द्वारा किसी भी छात्र को पास नहीं किया जाएगा। हर छात्र को उनके द्वारा दिये गए जवाबो के आधार पर ही पास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here