Home उत्तराखंड अनलॉक 2.0 में उत्तराखंड की जनता को मिलेगी यह रियायते, कंटेनमेंट ज़ोन...

अनलॉक 2.0 में उत्तराखंड की जनता को मिलेगी यह रियायते, कंटेनमेंट ज़ोन वाले क्षेत्र में नहीं खुलेगे मॉल।

203
0

अनलॉक 2.0 में उत्तराखंड की जनता को मिलेगी यह रियायते, कंटेनमेंट ज़ोन वाले क्षेत्र में नहीं खुलेगे मॉल: 1 जुलाई 2020 से पूरे देश में अनलॉक 2.0 की शुरुवात होने जा रही हैं। देश में ऐसे कई राज्य हैं जिनके अंदर कोरोना मरीज़ो की संख्या बहुत ज्यादा हैं। जिसके कारण कई राज्यों ने अपने यहा पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया हैं। और वह लोगो को कोई रियायते नहीं दी जाएगी। पर जहा पर कोरोना के केस कम हैं। वहाँ भी लोगो को कंटेनमेंट ज़ोन के हिसाब से रियायाते दी जाएगी।

उत्तराखंड में कोरोना मरीज़ो की संख्या दिन रात तेज़ी से बढ़ रही हैं। अभी उत्तराखंड में 2381 मरीज कोरोना से पॉज़िटिव हैं। जिसके चलते सरकार ने केवल राहत वाले क्षेत्रों में अनलॉक 2.0 की रियायते देने की घोषणा की हैं।

उत्तराखंड में अनलॉक 2.0 में दी गयी रियायते-

  • कंटेनमेंट ज़ोन को छोड़ कर सभी क्षेत्रों में मॉल, मंदिर और रेस्तरा आदि खोल दिये जाएगे। यह सभी जगह सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक खोली जा सकेगी।
  • अनलॉक 2.0 में सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, बार, और जिम आदि अभी पूर्ण रूप से बंद रहेगे।
  • उत्तराखंड में सभी स्कूल और कॉलेज अनलॉक 2.0 में पूरी तरह से बंद रहेगे।
  • उत्तराखंड में फ्लाइट, ट्रेन, और बस से आ रहे लोगो को रात 8 बजे के बाद रोक दिया जाएगा।
  • किसी भी तरह के ट्रक या ट्रॉली को भी 8 बजे के बाद जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • धार्मिक स्थल, मॉल और रेस्त्रों के मालिको को अपने यहाँ आने वाले आर व्यक्ति को सेनीटाइज करना आवश्यक होगा। साथ ही बिना मास्क के व्यक्ति को कही एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • सभी लोगो को मास्क और सोश्ल डिस्टैंसिंग का उपयोग करना आवश्यक होगा।

तो अनलॉक 2.0 में उत्तराखंड सरकार ने लोगो को निम्न रियायते देने की घोषणा की हैं। इसके साथ ही कंटेंमनेट ज़ोन में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। और जो लोग सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करेगा। उस पर भरी जुर्माना लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here