Home टेक्नोलॉजी टिक टॉक से पैसे कैसे कमाए? फुल गाइड हिंदी में!

टिक टॉक से पैसे कैसे कमाए? फुल गाइड हिंदी में!

111
1

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye: तो आज यहाँ पर हम बात करेंगे लोक्रपिय ऐप टिक टॉक की! जैसा की आप सब लोग जानते हैं  टिक टॉक ने युवा लोगो के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं लोकप्रिय व्यक्ति जो मनोरंजन की दुनिया से संबधित हैं वो भी इस ऐप द्वारा अपने फैंस को एक अलग तरह से खुश रखते हैं साथ ही कई ऐसे कई व्यक्ति हैं जो टिक टॉक की वजह से लोकप्रिय हुए हैं!  तो यहां पर हम बात करेंगे कि टिक टॉक ऐप द्वारा आप घर बैठे पैसे कैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको यह पूरा आर्टिकल पढ़ना पड़ेगा!

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

टिक टॉक का उपयोग सभी लोग करते हैं जिसमे वह वीडियो बना के पोस्ट करते हैं तथा लोगो के बीच अपनी मौजूदगी बनाते हैं! बहुत लोगो को इस बात का ज्ञान नहीं हैं कि वह इस ऐप द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं? और इसके लिए आपको 18  वर्ष का होना जरुरी नहीं हैं, सही उपयोग व मार्गदर्शन के साथ आप भी टिक टॉक से पैसे कमा सकते हैं!और यहां पर हम आपको इसके बारे मैं पूरी जानकारी देंगे।

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye-

कोइन्स गिफ्ट-

इसके अंदर आप अपने फैंस के द्वारा  भेजे गए गिफ्ट्स और कोइन्स को रूपये में तब्दील कर सकते हैं। जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि  टिक टॉक में लाइव स्ट्रीमिंग का एक ऑप्शन होता हैं  जिसमे आप लाइव जाकर अपने फैंस से सीधा संपर्क साध सकते हैं और अगर आपके फैंस को आपकी वीडियो पसंद आती हैं तो वो आपको कोइन्स और गिफ्ट्स भेज सकते हैं।  तथा बाद में आप उन गिफ्ट्स और कोइन्स को पैसो में बदल सकते हैं। जो सीधे आपके बैंक अकाउंट में आ जाते है। पर इसके लिए आपके 1000 से ज्यादा फोल्लोवेर्स होने चाहिए तथा साथ ही आपके फैंस आपसे खुश रहे।

जरुर पड़े- फ़ेसबुक से पैसे कैसे कमाये?

ब्रांड पार्टनरशिप और मार्केटिंग

अगर आप टिक टोक पर लोकप्रिय हैं और आपकी वीडियोस पर बहुत सारे लाइक्स आते हैं तो आप इसके द्वारा भी आप खूब सारे पैसे कमा सकते हैं।  टिक टॉक पर बहुत सारे ब्रैंड्स अपने प्रोडक्टस की मार्केटिंग के लिए टिक टॉक स्टार्स का प्रयोग करते हैं और इसके लिए उनके साथ एक डील करते हैं जिसमे अगर आप उनके प्रोडक्ट की मार्केटिंग करेंगे तो इसके लिए वो आपको पैसे देंगे परन्तु यह तभी संभव हैं जब टिक टॉक पर आपकी फैन फोल्लोविंग बहुत ज्यादा हो। जो ब्रैंड्स अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करवाते हैं वो आपके द्वारा  गयी मार्केटिंग को चेक करते हैं और यदि उन्हें अपने प्रोडक्ट्स का सही उपयोग दिखता हैं तो वह उस बॉन्ड्स की मार्केटिंग की डील को और बड़ा लेते हैं।

सोशल नेटवर्किंग प्रमोशन

ज्यादातर देखा गया हैं कि जो लोग टिक टॉक पर लोक्रपिये हैं वो सब एक सफल यूटूबेर हैं जहाँ पर कही न कही वो टिक टॉक द्वारा अपने चैनल्स कि मार्केटिंग करते हैं तथा अपने फोल्लोवेर्स बढ़ाते हैं। तो आप लोग भी इस तरह से अपने फोल्लोवेर्स को बड़ा सकते हैं तथा दूसरे सोशल मीडिया ऐप जैसे ट्विटर, फेसबुक, तथा इंस्टाग्राम पर भी अपने फोल्लोवेर्स को आमंत्रित कर सकते हैं।

जरुर पड़े- इन्स्टाग्राम से पैसे कैसे कमाये?

ब्रांड्सप्रमोशन इवेंट्स

इसके लिए आपकी टिक टॉक पर अच्छी फोल्लोविंग होनी चाहिए तथा आप लोगो के बीच में लोकप्रिय होने चाहिए।  क्योकि बड़े बड़े ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए कई इवेंट्स का आयोजन हैं और अगर आप टिक टॉक पर लोक्रपिय हैं तो कंपनी आपको अपने ब्रांड प्रमोशन इवेंट्स पर मुख्य अतिथि के रूप में बुला सकती हैं।  जिसके लिए वो आपकोअच्छी खासी कीमत देते हैं।

तो अगर आप टिक टॉक पर पैसे कमाना चाहते हैं तो ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं और अगर आप इन टिप्स का सही तरीके से इस्तेमाल करे तो आप भी घर बैठे टिक टॉक पर पैसे कमा सकते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here