Home समाचार महाराष्ट्र युवा सेना ने सुप्रीम कोर्ट में फ़ाइनल ईयर परीक्षा रद्ध करवाने...

महाराष्ट्र युवा सेना ने सुप्रीम कोर्ट में फ़ाइनल ईयर परीक्षा रद्ध करवाने के लिए दायर की याचिका, UGC के फैसले के विरुद्ध हैं युवा सेना।

131
0

कोरोना महामारी भारत में अपना विकराल रूप दिखा रही हैं। भारत में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वाइरस के चपेट में आ चुके हैं। और कई हज़ार लोगो की मौत भी हो चुकी हैं। ऐसे में स्कूल और कॉलेज के छात्रो की परीक्षाओ को लेना एक बहुत कठिन फैसला हैं।

कुछ दिन पहले UGC द्वारा जारी की गयी गाइडलाइंस में यह कहा था कि फ़ाइनल वर्ष के छात्रो की परीक्षाएँ हर हाल में होनी हैं। बिना परीक्षा के छात्रो को डिग्री नहीं दी जा सकती। और गाइडलाइंस जारी करने के बाद UGC ने आखिरी सेमेस्टर के छात्रो के लिए SOP भी जारी कर दी थी।

अब UGC के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट मे चुनोती दे दी गयी हैं। महाराष्ट्र की युवा सेना ने सुप्रीम कोर्ट में परीक्षाओ के खिलाफ याचिका दायर की हैं। जिसमे युवा सेना ने सुप्रीम कोर्ट से फ़ाइनल इयर की परीक्षाओ को रद्ध करने की मांग की हैं। साथ ही UGC द्वारा हर हाल में परीक्षाओ को कराने के फैसले को रद्ध करने की मांग की हैं।

आपको यहाँ यह जानना आवश्यक हैं कि महाराष्ट्र की युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे हैं। कुछ समय पहले भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बीच परीक्षाओ को कराने की बात पर UGC से बात की थी। और कहा था कि परीक्षाओ को कैन्सल किया जाए। पर UGC ने बिना किसी के बात सुने परीक्षाओ पर अपना फैसला सुना दिया। जिसके बाद से ही UGC और राज्य सरकार के बीच तनाव उत्पन्न हो गया हैं।

अब देखना यह हैं कि युवा सेना के द्वारा डाली गयी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कब सुनवाई करता हैं? अभी तो फिलहाल UGC पूरी तैयारी के साथ आखिरी सेमेस्टर के छात्रो की परीक्षाएँ कराने में जुट गया हैं। जिसका विरोध छात्र भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here