Home समाचार जम्मू-कश्मीर के शोपीयां में आज फिर भारतीय सेना ने लहराया परचर्म, 14...

जम्मू-कश्मीर के शोपीयां में आज फिर भारतीय सेना ने लहराया परचर्म, 14 आंतकियों को उतारा मौत के घाट।

150
0

जम्मू-कश्मीर के शोपीयां में आज फिर भारतीय सेना ने लहराया परचर्म, 14 आंतकियों को उतारा मौत के घाट: एक तरफ जहा महामारी से पूरी दुनिया की हालत कमजोर हैं। वही दूसरी तरफ भारतीय सेना का मनोबल अभी तक नहीं टूटा हैं। हमेशा की तरह भारतीय सेना आंतकियों को ठिकाने लगा रही हैं। और इसका सबूत हैं हाल ही में जम्मू-कश्मीर के शोपीयां में हुए आंतकियों की मौत। सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियो के खात्मे के लिए एक ऑपरेशन चलाया हैं जिसके तहत वह पूरे काम को अंजाम दे रही हैं।

जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि इन दिनों भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर के शोपीयां में आंतंकियों का सफाया करने में लगी हुई हैं। भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने इस साल करीब 250 ऐसे आंतंकियों की सूची निकली थी। जो घाटी में हिंसा फैला रहे हैं। जिसमे से 70 आंतकी शोपीयां में ही कार्येरत थे। जिनमे से 50 शोपीयां के स्थानीय निवासी थे। आतंकवादी स्थानीय युवाओ को आतंक की दुनिया में शामिल कर रहे थे। जिसमे से कुछ तो मारे गए और कुछ सब कुछ त्याग कर अपने घरो को वापस लौट आए।

शोपीयां जम्मू-कश्मीर का सबसे ज्यादा आतंक से प्रभावित जिला था। कह सकते हैं कि सभी आतंकी शोपीयां में ही अपना गढ़ चलाते थे। जिसके कारण कश्मीर में आयदिन नए हमले होते रहते थे।

भारतीय सेना ने जब आतंकियो के खिलाफ मुहिम शुरू की तो उन्होने सबसे पहले शोपीयां को आतंक मुक्त बनाने की बात कही। जिसके बाद से ही वह भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी हो गया। और अभी तक करीब 14 आंतकी मौत के घाट उतार चुके हैं।

अब देखना यह हैं कि भारतीय सेना किस तरह से बाकी के आतंकियो का सामना करती हैं। अभी तक हुई मुठभेड़ में बहुत से आंतकी मारे जा चुके हैं। और जो ज़िंदा पकड़े गए हैं उनसे भी भारतीय सेना जानकारी निकलवाने की कोशिश कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here