Home समाचार 1 जुलाई से स्कूल खोलने पर केंद्र सरकार कर सकती हैं विचार,...

1 जुलाई से स्कूल खोलने पर केंद्र सरकार कर सकती हैं विचार, बच्चों को जुलाई से स्कूल भेजने के फैसले पर अभिभावक नहीं है तैयार।

122
0

1 जुलाई से स्कूल खोलने पर केंद्र सरकार कर सकती हैं विचार, बच्चों को जुलाई से स्कूल भेजने के फैसले पर अभिभावक नहीं है तैयार: अनलॉक 1 के साथ ही केंद्र सरकार ने यह निर्देश भी दे दिये थे कि वह धीरे धीरे ही सभी चीज़ों को खोलेगी। और अनलॉक के आखिरी चरण में स्कूल और कॉलेज को भी फिर से खोल दिया जाएगा। जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि लॉकडाउन की वजह से सभी विधार्थी घर पर ही ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहे थे। अध्यापकों कों भी यह सख्त निर्देश थे कि वह सभी छात्रों की पढ़ाई को पूरा करवाए।

केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया था कि वह 1 जुलाई 2020 से सभी स्कूल और कॉलेज को खोल देंगे। जिसे सभी विधार्थियों की परीक्षा शुरू हो पाये। पर अब ऐसा लगता हैं कि केंद्र सरकार अपने इस फैसले पर फिर से चिंतन कर सकती हैं।

1 जुलाई से स्कूल और कॉलेज खोलने के संबंध में अभिभावक अभी तैयार नहीं हैं। कुछ अभिभावकों ने कहा हैं कि अगर सरकार 1 जुलाई से स्कूल और कॉलेज खोल भी देती हैं तो भी वह अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए नहीं भेजेगे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह हैं कि स्कूल में बच्चे सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं कर पाएगे। जिसे कारण उनके बच्चों कों कोरोना का खतरा हो सकता हैं। और अभी तक उनका बच्चा घर पर सुरक्षित हैं। परंतु अगर वह स्कूल गया तो उसे संक्रमण का खतरा होगा।

इसी के चलते शिक्षा निर्देशालय ने सभी शिक्षा खंडो से उनके सुझाव मांगे है। और यदि भारत में कोरोना के मरीज़ो की संख्या नहीं रुक पायी तो सरकार अपने इस फैसले को बदल भी सकती हैं। तो अभी तक यह तय नहीं हुआ हैं कि भारत में 1 जुलाई से स्कूल खोले जाएगे या नहीं। वैसे सरकार सभी अभिभावकों को यह भरोसा जरूर दिला रही हैं कि वह स्कूल में हर उस नियम और सावधानी का ध्यान रखेगे जिसे कोरोना के खतरे को टाला जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here