Home समाचार रुड़की कोरोना अपडेट: लॉकडाउन, गृहकलेश के चलते विवाहिता ने खुद को लगाई...

रुड़की कोरोना अपडेट: लॉकडाउन, गृहकलेश के चलते विवाहिता ने खुद को लगाई आग।

53
0

रुड़की कोरोना अपडेट: लॉकडाउन, गृहकलेश के चलते विवाहिता ने खुद को लगाई आग।: कोरोनावाइरस के चलते हर व्यक्ति घर में बैठा हुआ हैं। और उत्तराखंड सरकार ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने के आदेश दे दिये हैं और लोगो को घरो में रहने की हिदायत दी हैं। यदि कोई व्यक्ति इसका उलघन्न करता हैं तो उसे सख्त से सख्त सज़ा देने को कहा गया हैं। जहा एक तरफ सरकार लॉकडाउन मे लोगों को घरो में रहने की हिदायत दे रही हैं। वही दूसरी ओर लॉकडाउन के चलते माहिलाओ के प्रति घरेलू हिंसा भी बढ़ती चली जा रही हैं।

रुड़की कोरोना अपडेट-

कुछ लोगो के पास खाने या घर चलाने के पैसे न होने के कारण लोग घरो में रह कर परेशान और व्याकुल हो रहे हैं और इसके साथ महिलाओ पर होने वाले अत्याचार और हिंसा भी बढ़ती चली जा रही हैं। एक ताजा खबर के अनुसार रुड़की शेहेर के पास स्थित भगवानपुर थाना के एक छोटे से ग्राम  की एक गरीब महिला ने ग्रहकलेश के चलते अपने उपर केरोसिन तेल छिड़क कर अपने आप को आगा लगा दी। और अवरा तफरी में महिला को 108  पर कॉल करके हॉस्पिटल ले जाया गया पर हालत नाज़ुक होने पर उसे हायर सेंटर रिफ़र कर दिया गया।

सूत्रो के अनुसार, उसका पति दैनिक दिहाड़ी मजदूर हैं और लॉकडाउन के चलते उसका कम काज ठप पड गया हैं। तब महिला और उसके पति के बीच खाने पीने की कमी के कारण कलेश हो गया। जिसके चलते महिला ने गुस्से में अपने आप को आग लगा दी।

वही इस पूरे मामले की जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी एसपी किशोर सिंह ने बताया कि महिला और उसके पति के बीच नियमित तोर पर झगड़ा व कलेश होता था। परंतु जब कलेश बड़ा तो महिला ने खुद को आग लगाना उचित समझा। महिला के पति का कहना हैं कि घर में राशन न होने के कारण महिला ने ये कदम उठाया। पर पुलिस अधिकारी महिला के पति के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज़ कर चुके हैं और महिला ही हालत ठीक होने के बाद उसके बयान के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

अभी महिला की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ हैं। परंतु हालत नाज़ुक ही बताई जा रही हैं। ग्रहकलेश की घटनाए पूरे विश्व में तेज़ी से बढ़ रही हैं और कई राज्यो ने तो इसके चलते व्हाट्स एप नंबर भी जारी किए हैं जिसमे महिलाए अपनी ग्रहकलेश की आपबीती सुना सकती हैं और फिर राज्य उनके अनुसार कार्येवाही करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here