Home Uncategorized ऋषिकेश कोरोना अपडेट: विदेशियों द्वारा लॉकडाउन तोड़ने पर, पुलिस ने सुनाया अनोखी...

ऋषिकेश कोरोना अपडेट: विदेशियों द्वारा लॉकडाउन तोड़ने पर, पुलिस ने सुनाया अनोखी सज़ा का फ़रमान।

93
0

ऋषिकेश कोरोना अपडेट: विदेशियों द्वारा लॉकडाउन तोड़ने पर, पुलिस ने सुनाया अनोखी सज़ा का फ़रमान: कोरोनावाइरस से लड़ने के लिए जहा एक तरफ सरकार दिन रात प्रयास कर रही हैं वही दूसरी तरफ पुलिस भी लोगो को जागरूक करने के लिए मज़ेदार तरीको को अपना रही हैं। साथ ही अगर कोई लॉकडाउन तोड़ता हुआ पाया जाता हैं तो उसे अनोखी सज़ा दी जा रही हैं। ऐसा ही एक नया वाक्य सामने आया हैं उत्तराखंड की ऋषिकेश पुलिस का जहा पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ रहे विदेशियों को एक अनोखी सज़ा दी। जिसकी चर्चा पूरे उत्तराखंड में हैं।

दरअसल, लॉकडाउन के चलते हर जगह बंद पड़ी हुए हैं और कई एसी विदेशी नागरिक हैं जो अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा बंद होने के कारण भारत में ही रेह गए हैं। उत्तराखंड के ऋषिकेश में कुछ विदेशी सैलानी तपोवन क्षेत्र के साई घाट में गंगा नदी पर पर घूम रहे थे और उत्तराखंड पुलिस को जैसे हे इस बारे में जानकारी प्राप्त हुए वो वहा गयी। और उनके वहा होने का कारण पूछा?

तब विदेशी सैलानियो का कहना था कि उन्हे लॉकडाउन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। तब ऋषिकेश पुलिस ने उनको लॉकडाउन के नियमो के बारे में जानकारी दी और बताया कि उत्तराखंड सरकार ने केवल जरूरी सामान खरीदने के लिए 8 से 1 बजे तक की रिवायत दी हैं।

दोबारा ऐसी गलती न हो इसके लिए चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने एक बहुत ही अनोखी सज़ा का फ़रमान सुनाया जिसके अंतर्गत सभी विदेशियों को एक पेज पर 500 बार “मैंने लॉकडाउन के नियमो का उलघन्न किया हैं मुझे माफ करदों” “I did not Follow the Lockdown. I’m so sorry.” माफ़ी लिखनी थी। पुलिस की इस तरह की सज़ा का साथ हर कोई दे रहा हैं और पुलिस की वाह वाह भी की जा रही हैं। पुलिस ने एक बहुत ही अच्छा तरीका निकाला हैं लोगो को सबक सिखाने का जो लॉकडाउन को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here