Home समाचार महानायक ऋषि कपूर को मशहूर हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि। Live Twitter Reaction

महानायक ऋषि कपूर को मशहूर हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि। Live Twitter Reaction

32
0

बॉलीवुड में एकाएक दुख की खबर मिलने से उदासी छा गयी हैं। जहा महज़ एक दिन पहले अभिनेता इरफ़ान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। और कोई भी व्यक्ति इस ख़बर से उभरा भी नहीं था। वही दूसरी और ऋषि कपूर की मौत की खबर ने पूरे बॉलीवुड को उदासी से भर गया हैं। कई लोग तो इस बात पर यक़ीन भी नहीं कर पा रहे हैं कि उन्होने 24 घंटो के अंदर दो महान नायकों को खो दिया हैं। वो इसे एक बुरा सपना समझना चाहते हैं। पर यह हकीकत हैं, कि हमारे बॉलीवुड जगत के महान सितारे ऋषि कपूर अब कभी भी वापस नहीं आएगे।

30 अप्रैल 2020, गुरुवार को निर्धन हो गया। उस समय उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर व बेटा रणबीर कपूर थे। ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे। और उनकी हालत में कोई भी सुधार नहीं हो रहा था। अंत में वो कैंसर से ज़िंदगी की जंग हर गए और उनकी मृत्यु हो गयी।

मशहूर हस्तियों द्वारा महानायक ऋषि कपूर को दी गयी श्रद्धांजलि-

ऋषि कपूर की मृत्यु कि ख़बर के प्रश्चात हर व्यक्ति दुखी हैं। और इसके साथ ही ऋषि कपूर को हर जगत के लोगो से श्रद्धांजलि मिल रही हैं। राजनीति, खेल, टीवी हर जगत से जुड़े व्यक्ति अपने शब्दो में ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा “ऋषि कपूर एक ज़िंदादिल व टैलेंटेड इंसान थे उन्होने हमेशा अपने विचारो के द्वारा भारत की प्रगति ही सोची थी। उनके साथ की गयी मुलाक़ात व बातों को में हमेशा याद रखूगा।“

इसके प्रश्चात राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने भी ऋषि कपूर के निर्धन पर दुख जताया और कहा “ऋषि कपूर के अचानक हुए निर्धन पर मुझे बहुत दुख हैं। वो एक ऊर्जावान व सदाबहार व्यक्ति थे। उनके निर्धन की खबर पर यकीन करना मुश्किल हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।“

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर बहुत अच्छे मित्र व सहकर्मी थे उन्होने भी अपने टिवीटर के जरिये ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी और एक बहुत ही उदासी भरा संदेश दिया और लिखा “वो चला गया…….ऋषि कपूर… चला गया…में उदास हू।…”

देश के उपराष्ट्रपति वैकेया नायडू, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी, अमित शाह जैसे महान राजनीतिज्ञों ने भी ऋषि कपूर को भावविभोर श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रथना की। साथ ही उनके परिवार को दुख सहन करने की हिम्मत भी दी।

इसके अलावा फिल्म व खेल जगत से जुड़े कलाकारो ने ऋषि कपूर को याद किया व उनके ज़िंदादिल स्वभाव के लिए हर तरह से उन्हे याद किया। अक्षय कुमार, अनुपम खेर, तापसी पन्नू, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान जैसे बड़े बड़े कलकारों ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी तथा उनके परिवार को दुख सहन करने की हिम्मत दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here