Home समाचार रामायण ने बनाया एक बार फिर बनाया विश्व रिकॉर्ड: दुनिया में सबसे...

रामायण ने बनाया एक बार फिर बनाया विश्व रिकॉर्ड: दुनिया में सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला पहला शो बना।

48
0

Uttar Ramayana Luv Kush Kand Watch Online Doordarshan Free: देश में कोरोनावाइरस के खतरे कों देखते हुए, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में लॉकडाउन को और ज़्यादा बड़ा दिया हैं। प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की अवधि कों 15 दिन ओर बड़ा दिया हैं। अब भारत में लॉकडाउन 17 मई 2020 कों खत्म होगा।

जब भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था तब लोगो के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन ने अपने लोकप्रिए पौराणिक नाटक रामायण का पुनः प्रसारण किया था। क्योकि लॉकडाउन के चलते सभी चैनलस आगे की शूटिंग नहीं कर पा रहे थे और पुराने नाटको का पुनः प्रसारण कर रहे थे। इसके चलते दूरदर्शन ने लोगो कों राम-सीता की कहानी रामायण को पुनः दिखने का प्रयास किया।

पौराणिक नाटक रामायण का एक बार फिर बनाया विश्व रिकॉर्ड-

लॉकडाउन में लोगो ने ज़्यादा से ज़्यादा रामायण देख कर हे बिताया। दूरदर्शन में रामायण के दो भाग “रामायण” और “उत्तर रामायण” को दिखाया गया। पहले भाग में सीता राम-सीता वनवास तथा रावण वध कों दिखाया गया। तथा दूसरे भाग यानि “उत्तर रामायण” में राम-सीता के पुत्रो लव-कुश की कथा का प्रसारण किया गया। लॉकडाउन में रामायण को करीब 7.7 करोड़ से ज़्यादा लोगो ने देखा तथा रामायण दुनिया का सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला शो बन गया। अमरीका का प्रसिद्ध शो “The Big Bang Theory” को 18 मिल्यन लोगो द्वारा देखा गया परंतु रामायण रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला शो बन गया। रामायण को देश विदेश में काफी पसंद किया जा रहा हैं और लोगो के बीच इसकी एक अलग लोकप्रियता हैं।

आज होगा “रामायण” के आखिरी एपिसोड का प्रसारण-

रामायण ने एक नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया हैं। लोगो ने इस शो के पुनः प्रसारण को बहुत प्यार दिया। आज रामायण की कथा का अंत हो जाएगा। आज दूरदर्शन “उत्तर रामायण” का आखिरी एपिसोड दिखाएगी जिसमे लव-कुश भगवान राम को अपने सत्य से परिचित करवाएगे। साथ ही सीता माता का खोया हुआ सम्मान उनको वापस देंगे। और इसके बाद रामायण की कथा का अंत हो जाएगा। लोगो ने पूरे धेरै और प्यार के साथ भगवान राम-सीता की पूरी कथा देखी।

दूरदर्शन ने किया लोगो का धन्यवाद-

दूरदर्शन के लोकप्रिए शो रामायण का दूसरी बार विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने के साथ ही दूरदर्शन ने अपने ट्विट्टर हैंडल पर लोगो का शुक्रिया किया और लिखा “रामायण दुनिया का पहला सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला शो बन गया हैं। रामायण को इतना प्यार और सम्मान देने के लिए आप सभी का धन्यवाद। आज रामायण की कथा के आखिरी एपिसोड प्रसारण होगा। जिसमे आप श्री राम की अंत कथा को देखेगे।“

तो रामायण की कथा के साथ ही आप भगवान राम-सीता के पूरे जीवन संस्मरण को जान लेंगे। इसके प्रशचात दूरदर्शन लोकप्रिए शो “श्री कृष्णा” का पुनः प्रसारण करेगी। जिसे लॉकडाउन में घर बैठे आपके मनोरंजन का पूरा इंतेजाम हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here