Home शिक्षा राजस्थान में रद्ध हुई आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षाएँ, UGC जल्द जारी कर...

राजस्थान में रद्ध हुई आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षाएँ, UGC जल्द जारी कर सकती हैं गाइडलाइंस।

74
0

राजस्थान में रद्ध हुई आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षाएँ, UGC जल्द जारी कर सकती हैं गाइडलाइंस: हाल ही में कई राज्यों ने कॉलेज के आख़िरी सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएँ रद्ध कर दी हैं। जिनमे महाराष्ट्र, हरियाणा, और पंजाब का नाम शुमार हैं। पहले यह फैसला लिया गया था कि आख़िरी सेमेस्टर को छोड़ कर बाकी सभी सेमेस्टर के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट कर दिया जाएगा। और जुलाई माह के आख़िरी सप्ताह में आख़िरी सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाओ का आयोजन करवाया जाएगा। पर कोरोना के संक्रमण लगातार बढ्ने के बाद कई राज्यों ने आख़िरी सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाओ को भी रद्ध कर दिया।

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विट्टर पर दी जानकारी-

अब इस लिस्ट में राजस्थान का नाम भी जुड़ गया हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में अपने ट्विट्टर अकाउंट पर यह घोषणा की। और राजस्थान में कोरोना संक्रमण बढ्ने के बाद आख़िरी सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाओ को रद्ध करने का फैसला लिया।

यूजीसी जल्द जारी कर सकता हैं गाइडलाइंस-

पूरे देश भर में कोरोना के मामले बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। और इसी के लिए हर कोई यूजीसी से यह अपील कर रहा हैं कि वह देशभर के शिक्षण संस्थानो में आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षाओ को रद्ध करने का फरमान जारी करे। कोई भी अभिभावक, शिक्षक और युनिवेर्सिटी छात्रों की जान को खतरे में नहीं डालना चाहती।

यूजीसी ने 2 जुलाई 2020 को एक अहम बैठक भी की थी। जिसमे आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षाओ पर बाते भी हुई थी। पर अभी तक यूजीसी ने कोई भी गाइडलाइंस जारी नहीं की हैं। अनुमान यह लगाया जा रहा हैं कि यूजीसी किसी भी समय पूरे विश्व भर के शिक्षण संस्थानो पर फैसला ले सकता हैं।

यूजीसी के फैसले के उपरांत ही कई राज्य अपने यहाँ पर परीक्षाओ को रद्ध कर चुका हैं। अब देखना यह हैं कि यूजीसी कब तक अपनी गाइडलाइंस को जारी करता हैं। अभी तो फिलहाल आख़िरी सेमेस्टर के छात्रों को यूजीसी के फैसला का इंतज़ार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here