Home समाचार UGC की गाइडलाइंस का काँग्रेस सांसद राहुल गाँधी ने किया विरोध, आख़िरी...

UGC की गाइडलाइंस का काँग्रेस सांसद राहुल गाँधी ने किया विरोध, आख़िरी सेमेस्टर के छात्रो की परीक्षाएँ रद्ध करवाने की माँग।

33
0

UGC की गाइडलाइंस का काँग्रेस सांसद राहुल गाँधी ने किया विरोध, आख़िरी सेमेस्टर के छात्रो की परीक्षाएँ रद्ध करवाने की माँग: यूजीसी ने कुछ दिनों पहले फ़ाइनल इयर के छात्रो के लिए गाइडलाइंस का ऐलान किया था। जिसमे यह कहा गया था कि फ़ाइनल इयर के सभी छात्रो की परीक्षा सितम्बर माह में शुरू हो जाएगी। जिसके बाद से सभी छात्रो के बीसीएच आक्रोश का माहौल हैं। और हर कोई यूजीसी से पेपर रद्ध करवाने की माँग कर रहा हैं।

यूजीसी ने परीक्षा की गाइडलाइंस जारी करने के बाद आख़िरी सेमेस्टर की परीक्षा के लिए SOP जारी की थी। जिसमे यह बताया गया था। कोरोना महामारी के बीच किस तरह से परीक्षा करवायी जाए ताकि सभी छात्र और शिक्षक सुरक्षित रहे।  

अब काँग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी यूजीसी की गाइडलाइंस का विरोध किया हैं। और यूजीसी से परीक्षा रद्ध करने के साथ फ़ाइनल सेमेस्टर के छात्रो को प्रोमोट करने की भी माँग की।

यूजीसी के इस फैसले का हर कोई विरोध कर रहा हैं। क्योकि देश भर में कोरोना के मामले 7.7 लाख से भी ऊपर पहुँच गए हैं। और यूजीसी बिना छात्रो की स्वास्थ की चिंता करे महामारी के बीच परीक्षाएँ करवा रही हैं। जिसके लिए कई छात्र दिन रात ट्विट्टर पर यूजीसी की गाइडलाइंस और मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का विरोध कर रहे हैं। और फ़ाइनल इयर की परीक्षाएँ कैन्सल करवाने की मांग कर रहा हैं।

पर यूजीसी अपना फैसला सुना चुकी हैं। और वह अब इस मामले पर कोई भी संज्ञान नहीं ले रही हैं। इसे पहले यूजीसी ने सभी फ़ाइनल सेमेस्टर के छात्रो की परीक्षा जुलाई में करने का आदेश दिया था पर कोरोना के मामले बढ्ने पर यूजीसी को अपना यह फैसला बदलना पड़ा। अब देखना यह हैं कि राहुल गाँधी की इस अपील का यूजीसी पर क्या प्रभाव पड़ता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here