Home समाचार उत्तर प्रदेश में लगने जा रहा हैं दो दिनों तक लॉकडाउन, आज...

उत्तर प्रदेश में लगने जा रहा हैं दो दिनों तक लॉकडाउन, आज रात 10 बजे से होगा शुरू।  

142
0

उत्तर प्रदेश में लगने जा रहा हैं दो दिनों तक लॉकडाउन, आज रात 10 बजे से होगा शुरू: कोरोना वाइरस के चलते कई राज्यो ने अपने क्षेत्र में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया हैं। जिनमे बिहार और महाराष्ट्र का नाम था। पर अब इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश का नाम भी जुड़ गया हैं। और उत्तर प्रदेश सरकार भी सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में 2 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने जा रही हैं। जिसकी शुरुवात आज रात 10 बजे से हो जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार इस लॉकडाउन में पूरे उत्तर प्रदेश में सफाई और सैनीटाईजेशन का कार्ये पूरा करेगी। ताकि उत्तर प्रदेश को बारिश के समय में फैलने वाली घातक बीमारियों डेंगू, मलेरिया आदि से बचाया जा सके। साथ ही पेयजल समस्याओ का भी निवारण कर सके।

उत्तरा प्रदेश में 10 जुलाई 2020 से 13 जुलाई 2020 तक सभी तारक के बाज़ार, सरकारी ऑफिस, और भीड़ भद वाली जगह बंद रहेगी। पर रेलवे, अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट, स्वस्थ सेवाए व उसके कर्मचारी  और कारखानो का कार्ये पूर्णता संचालित रहेगा।

इन सब के अलावा पुलिस रक्षक बल आदि लोग माइक के द्वारा लोगो को बीमारियों के प्रति और कोरोना वाइरस के प्रति सावधानी बरतने के लिए भी जागरूक करते रहेगे। लॉकडाउन के समय किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सफाई कर्मचारियो को उनके पहचान पत्र के आधार पर आने जाने की अनुमति दी जाएगी।

पूरे उत्तर प्रदेश में सफाई का काम किया जाएगा, जिसे डेंगू, मलेरिया और हैजा जैसी बीमारियों को फैलने से रोका जा सके, अब देखना यह हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह लॉकडाउन किस तरह से लोगो को बीमारियों से बचाता हैं। घातक बीमारियों के अलावा उत्तर प्रदेश में कोरोना वाइरस भी सिरे के साथ बढ़ता जा रहा हैं। जिसके लिए भी कई कदम उठाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here