Home Uncategorized वरिष्ठ पत्रकार व आदोंलनकारी पुरुषोत्तम असनोड़ा का देहांत हुआ

वरिष्ठ पत्रकार व आदोंलनकारी पुरुषोत्तम असनोड़ा का देहांत हुआ

29
0

उत्तरखंड में कोरोना के काल में जहा एक तरफ सब लॉकडाउन के चलते घरो में बैठे हैं वही एक दुखद घटना ने सबके दिलो को हीला कर रख दिया। वरिष्ठ पत्रकार और आदोंलनकारी पुरुषोत्तम असनोड़ा कई दिनों से एम्स में भर्ती थे पर हाल ही में खबर आई हैं कि उन्होने हार्ट-अटैक के चलते दम तोड़ दिया और डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। ये घटना मिलने के बाद से ही पूरे उत्तराखंड में दुख कि लहर दोड़ गयी और उत्तराखंड ने एक वरिष्ठ और ईमानदार पत्रकार को खो दिया।

सूत्रो के अनुसार, 12 अप्रैल 2020 को उन्हे हार्ट-अटैक पड़ा था। और अफरा तफरी में उन्हे एम्स के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर का कहना हैं कि इलाज के बाद बाद उनकी हालत में सुधार हो गया था। और वो आराम से खाना भी खा रहे थे। हॉस्पिटल उनको डिस्चार्ज करने कि भी सोच रहा था। पर बुधवार की शाम को अचानक उनको फिर से दिल का दौरा पड़ा और डॉक्टर कुछ कर  पाते उससे पहले उनकी मौत हो गयी।

इसके प्रश्चात उनके परिजनों के बीच दुख की लहर दौड़ गयी। जब उनका देहांत हुआ तब उनकी पत्नी उनके साथ थी। डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित करके उनके शव को परिजनों को सोप दिया। उनके परिजनों ने उन्हे गैरसैरण लाने की व्यवस्था की जहा उनके घर में पूरे रीतिरिवाज़ों के साथ पुरुषोत्तम असनोड़ा का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी पुरुषोत्तम असनोड़ा की मौत पर दुख जताया और कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनके योगदान को उत्तराखंड कभी नहीं भूल पाएगा।

इसके अलावा प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने पुरुषोत्तम असनोड़ाको श्रद्धांजली अर्पित की और उनकी ईमानदारी व उत्तराखंड आदोलन में उनकी भागीदारी पर उनका संस्मरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here