Home समाचार नई दिल्ली: शराब के बाद अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में...

नई दिल्ली: शराब के बाद अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ भारी इजाफ़ा।

23
0

नई दिल्ली: शराब के बाद अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ भारी इजाफ़ा: दिल्ली सरकार ने दो ईधनों पर स्थानीय बिक्री दर व मुल्य वर्धित कर बड़ा दिया। जिसके बाद पेट्रोल और डीज़ल के दामों में काफ़ी तेज़ी देखने को मिली। सरकार के इस फैसले के बाद से ही पेट्रोल की कीमतों में भरी इजाफ़ा हुआ जिसके कारण आम आदमी तो अच्छी ख़ासी दिक्कत देखने को मिली।

मंगलवार को ही सरकार ने दो इंधनों पर कर को बड़ा दिया। इसके बाद से ही पेट्रोल व डीजल के दाम भी बढ़ गए। अब नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 1.67 रुपए पार्टी लीटर तथा डीज़ल की कीमत 7.1 रुपए हो गयी हैं। अचानक हुए इजाफ़े से आम जनता भी काफी परेशान हैं

कोरोना के काल मे जहा हर व्यक्ति लॉकडाउन मे घर पर बैठा हैं। इसे देश की  अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ा हैं। पेट्रोल व डीज़ल की कीमतों के बढ्ने के साथ ही सरकार भी भी फ़ायदा होगा। जिसे अर्थव्यवस्था और बेहतर हो पाएगी।

जब सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की सोची थी तब भी अर्थव्यवस्था को ज्यादा सुचारु रूप से चलाने के लिए कार्ये किया था। दिल्ली सरकार ने शराब पर 70% “कोरोना शुल्क” लगाने का ऐलान किया था। सरकार ने जब शराब की दुकानों को खोलने का ऐलान किया था तो भारी मात्रा में लोग शराब लेने पहुचे थे। इसके साथ कुछ राज्यो में शराब की दुकाने बंद करने का भी निर्णय लिया गया था। और कई राज्यो ने  शराब की कीमत में भी काफी इजाफा किया था। और अब शराब के साथ पेट्रोल व डीज़ल की कीमते भी बढ़ गयी हैं।

सरकार का प्रयास हैं कि शराब और ईंधनों के दाम बढ्ने से भारतीय अर्थव्यवस्था पर अच्छा प्रभाव पड़े ताकि कोरोना के काल में भी भारतीय अर्थव्यवस्था पर ज्यादा प्रभाव न पड़े। तथा लॉकडाउन के बाद भी लोगो को ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here