Home नौकरी बिहार में फिर लगेगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मरीज़ो को देख कर...

बिहार में फिर लगेगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मरीज़ो को देख कर लिया गया फैसला।

39
0

बिहार में फिर लगेगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मरीज़ो को देख कर लिया गया फैसला: पूरे देश में कोरोना वाइरस ने कहर मचा रखा हैं। अभी तक दूनीय में 1 करोड़ से ज्यादा मामले हो गए हैं। और भारत में करीब 7.30 लाख लोग कोरोना वाइरस से प्रभावित हैं। अभी तक कोई भी देश कोरोना वाइरस की वैक्सीन नहीं बना पाया हैं। जिसे इस वाइरस को फैलने से रोका नहीं जा सकता हैं। इसी लिए भारत के सभी राज्य बहुत ज्यादा सतर्कता बरत रहे हैं। और बिहार जल्द ही अपनी राजधानी पटना में लॉकडाउन का ऐलान कर सकता हैं।

बिहार में कोरोना मरीज़ो की संख्या करीब 13274 हैं। जो लगातार बढ़ती जा रही हैं। अगर पटना की बात की जाये तो बुधवार को पटना में 237 नए कोरोना मरीज़ो की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद बिहार सरकार बहुत ज्यादा परेशानी में आ गयी हैं।

पटना के डीएम रवि कुमार ने अधिकारियों के साथ एक अहम बैठा की थी। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि आने वाले सात दिनों में पटना में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। किसी भी आम आदमी को घर से निकालने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। हर किसी को लॉकडाउन का पालन अर्ण आवश्यक होगा। साथ ही पुलिस रक्षक बल भी पटना के लोगो से लॉकडाउन का पालन करवाएगे। और जे लॉकडाउन के नियमो को नहीं मानेगा। उसके खिलाफ सख्त कारवाई भी कि जाएगी।

लॉकडाउन के कारण कोरोना वाइरस ज्यादा नहीं फैल पाएगा। आपको बता दे कि पटना में स्थित सचिवालय में पहले ही आम आदमी की एंट्री पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी थी। और सीएम आवास को भी पूरी तरह सील करके उसका सैनिटाईजेशन किया जा रहा हैं।

ऐसे कई राज्य हैं जो अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं। देश में कोरोना के मरीज दौगुनी तेज़ी के साथ बढ़ रहे हैं। और सबसे ज्यादा दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, उत्तरा प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही हैं। अब देखना यह हैं कि सरकार इस परिस्थिति से निपटने के लिए क्या नए उपाए करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here