Home समाचार Pakistani Air Force: राहुल देव बने पाकिस्तानी एयर फोर्स में पहले हिन्दू...

Pakistani Air Force: राहुल देव बने पाकिस्तानी एयर फोर्स में पहले हिन्दू जनरल पायलट।

158
0

Pakistani Air Force: राहुल देव बने पाकिस्तानी एयर फोर्स में पहले हिन्दू जनरल पायलट: भारत और पाकिस्तान के रिश्तों की खटास किसी से भी छुपी नहीं हैं। पाकिस्तान के साथ भारत का रिश्ता शुरू से ही अच्छा नहीं हैं। और जिस तरह पाकिस्तान आतंकी गतिविधियो में अपना योगदान देता हैं वो भी छुपा नहीं हैं। जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि पाकिस्तान में हिन्दू जाति के लोगो का शोषण किया जाता हैं। हिन्दू लोग पाकिस्तान में अपना जीवन बहुत मुश्किल से व्यतीत करते हैं। पर आज पाकिस्तान से एक अच्छी खबर आई हैं।

पाकिस्तान की एयर फोर्स ने हिन्दू मूल के युवा राहुल देव को अपने जनरल ड्यूटि पायलट के रूप में भर्ती किया हैं। जो एक बहुत बड़ी बात हैं। आज तक पाकिस्तान की एयर फोर्स में एक भी हिन्दू मूल का व्यक्ति नहीं था। पर इतिहास बनाते हुए हिन्दू मूल के व्यक्ति राहुल देव पाकिस्तानी एयर फोर्स के पायलट बने हैं। जो पाकिस्तान का अमूल्य इतिहास हैं।

पाकिस्तान एयर फोर्स के जनरल पायलट राहुल देव-

राहुल देव को पाकिस्तानी एयर फोर्स में भर्ती करने के बाद ही पाकिस्तान ने इसकी जानकारी ट्विट्टर पर दी और कहा कि “पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार किसी हिन्दू मूल के व्यक्ति को पाकिस्तानी एयर फोर्स के जनरल पायलट के पद पर भर्ती कर लिया गया हैं। राहुल देव एक इतिहास के पात्र बने हैं।“

राहुल देव पाकितान के सिंध प्रांत के रहने वाले हैं जिनकी उम्र 21 वर्ष हैं। वह एक सफल पायलट के रूप में भर्ती हुए हैं और उनकी इस कामयाबी पर उनका परिवार बहुत खुश हैं। पाकिस्तान के कुछ टेलिविजन चैनलों ने भी इस बात को सही क़रार दिया हैं। तथा राहुल देव के जनरल पायलट बनने पर इतिहास रचा हैं।

वैसे ये एक चौकाने वाली बात हैं कि पाकिस्तान की एयर फोर्स में हिन्दू मूल के राहुल देव को शामिल किया गया हैं। आज कल इसकी चर्चा खूब हो रही हैं। क्योकि जिस तरह से पाकिस्तान हिन्दू मूल के व्यक्तियों पर अत्याचार करता हैं। उसके हिस्साब से इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here