Home उत्तराखंड उत्तराखंड मे बढ़ा बसो का किराया, अब यात्रियों को सफर करने के...

उत्तराखंड मे बढ़ा बसो का किराया, अब यात्रियों को सफर करने के लिए देना होगा दौगुना पैसा।

134
0

उत्तराखंड मे बढ़ा बसो का किराया, अब यात्रियों को सफर करने के लिए देना होगा दौगुना पैसा: कोरोना काल में पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चर्मरा गयी हैं। ऐसे में हर कोई उसे सुधारने का प्रयास कर रहा हैं। भारत में भी केंद्र सरकार लोगो को टूटी हुई अर्थव्यवस्था में सहयोग देने के लिए कह रही हैं। जिसे इसे दोबारा ठीक किया जा सके। अब खबर यह आई हैं उत्तराखंड की सरकार ने बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था मे एक निर्णय लिया हैं। जिसके अंतर्गत उत्तराखंड के अंदर अब लोगो को बस या टैक्सी में सफर करने के लिए दौगुना किराया देना पड़ेगा।

हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कैबिनेट में यह फैसला लिया कि अब उत्तराखंड में बस और टैक्सी में सफर करने वाले लोगो को दौगुना किराया देना पड़ेगा। जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि उत्तराखंड में लॉकडाउन खुलने के बाद से ही सरकार ने बस और टैक्सी के चालको को वाहन को चलाने की अनुमति दे दी थी। पर सोश्ल डिस्टेन्सिंग को ध्यान में रखते हुए केवल 50% लोगो को बैठाने का फरमान जारी किया था जिसके बाद बस और टैक्सी चालको को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा था। और इसके चलते उन्होने हड़ताल भी शुरू कर दी थी।

इसी के चलते त्रिवेन्द्र सरकार ने बस और टैक्सी का किराया दौगुना कर दिया हैं। जिसमे 1 किलोमीटर का किराया 1.05 से बढ़ कर 2.50 हो गया हैं। सरकार के इस फैसला से उत्तराखंड के बस और टैक्सी चलाको को भले इस फैसले से फायदा हुआ हो। पर इस फैसले की वजह से आम जनता की कमर तो टूट ही जाएगी।

उत्तराखंड सरकार का कहना हैं कि इस फैसले को महामारी एक्ट के अनुसार लागू किया गया हैं। जैसे ही महामारी का प्रभाव खत्म हो जाएगा इस फैसले को भी वापस ले लिया जाएगा। और किराया पहले जितना ही हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here