Home समाचार मुजफ्फरनगर बस हादसा: तेज़ रफ्तार बस ने कुचला 6 मज़दूरों को, गयी...

मुजफ्फरनगर बस हादसा: तेज़ रफ्तार बस ने कुचला 6 मज़दूरों को, गयी जान।

134
0

मुजफ्फरनगर बस हादसा: तेज़ रफ्तार बस ने कुचला 6 मज़दूरों को, गयी जान: लॉकडाउन की वजह से अगर कोई वर्ग सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वह हैं मज़दूर वर्ग। आय दिन मज़दूर वर्ग के लोगो की मौत की खबरे और उनके कई किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुचने की बहुत सी तस्वीरे आपके समक्ष आती होगी। पर जैसे जैसे लॉकडाउन बढ्ने लगा हैं वैसे वैसे ही मज़दूरों की दशा और खराब होती चली जा रही हैं। और एक ऐसी ही चौकने वाली खबर आई हैं मुजफ्फरनगर से।

मुजफ्फरनगर में एक कार और बस की भिड़ंत हो गयी। जिसे रोड पर चल रहे 6 मज़दूरों की मौत हो गयी। सूत्रो के अनुसार, शुक्रवार सुबह करीब चार बजे मुजफ्फरनगर की सरकारी बस ने बिहार जा रहे 6 मज़दूरों को रोड पर कुचल दिया। यह मज़दूर पैदल ही सफर कर रहे हैं। और बिहार जा रहे थे पर बस की तेज़ रफ्तार ने इन लोगो को कुचल डाला और सभी मज़दूरों की मौके पर ही मौत हो गयी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतको के परिवार को दिये 2-2 लाख रुपए-

घटना की जानकारी मिलते ही योगी आदित्यनाथ ने इस पर पूरा दुख जताया और अफसरों से बात की। साथ ही यह घोषणा कि मुजफ्फरनगर बस हादसे में मारे गए सभी मृतक मज़दूरों के परिवार को 2 -2 लाख रुपए की मदद की जाएगी।

कुछ चश्मदीदों का कहना हैं कि यह मज़दूर अपने घर की तरफ निकले थे। यह पैदल चलने के साथ साथ खाना भी खाते जा रहे थे। सुबह के 4 बजे यह थोड़ा आराम करके अपने सफर की तरफ निकाल गए पर जब यह मुजफरनगर रोड पर पहुचे तो वहा मौत इनका इंतज़ार कर रही थी। और अचानक से तेज़ रफ्तार बस ने सभी मज़दूरों को बुरी तरह से कुचल डाला। पुलिस मौके पर पहुची और घटना का जायज़ा लिया साथ ही बस चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

पुलिस के अनुसार घटना के बाद पूरी रोड पर मज़दूरों का समान और पूरी-सब्जी फैली हुए थी। जो बहुत दर्दनाक स्थिति थी। पुलिस के बड़े अफसरों ने पूरी घटना का जायज़ा लिया और बस चालक के खिलाफ सख्त करवाही के निर्देश दिये हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here