Home समाचार भारतीय बाज़ारो में आई कोरोना वाइरस की पहली दवाई, जल्द ही शुरू...

भारतीय बाज़ारो में आई कोरोना वाइरस की पहली दवाई, जल्द ही शुरू किया जाएगा इलाज़।

92
0

भारतीय बाज़ारो में आई कोरोना वाइरस की पहली दवाई, जल्द ही शुरू किया जाएगा इलाज़: जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि भारत में कोरोना वाइरस तेज़ी से अपने पाँव पैसार रहा हैं। केंद्र सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही जिसे भारत में लोगो को COVID-19 के संक्रमण से बचाया जा सके। और अब इसके लिए कोरोना वाइरस की दवाई का उपयोग किया जाएगा। आपको बता दे कि भारतीय बाज़ार में अब कोरोना वाइरस की दवाई आ गयी हैं। जिसके द्वारा हलके कोरोना के संक्रमण वाले मरीज़ो का इलाज़ किया जाएगा।

किसने बनाई हैं कोरोना वाइरस की पहली दवाई?

मुंबई की एक मेडिकल कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने कोरोना के हल्के संक्रमण वाले मरीज़ो के लिए एक दवाई का निर्माण किया हैं। जिसे वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगे। और भारत की ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने इस दवाई को भारतीय बाज़ारो में लाने की अनुमति भी दे दी हैं।

क्या हैं कोरोना वाइरस की पहली दवाई का नाम?

मेडिकल कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के द्वारा बनाई गयी कोरोना वाइरस की पहली खाने वाली दवाई का नाम फेविपिराविर दवा रखा गया हैं। यह कोरोना वाइरस के हल्के संक्रमण वाले मरीज़ो को ठीक करने की क्षमता रखती हैं।

कोरोना वाइरस की पहली दवा मिलने पर ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स कंपनी के चेयरमेन ग्लेन सल्दान्हा ने कहा हैं कि “यह दवाई इस समय में मिली हैं भारत में कोरोना का संक्रामण बुरी तरह से फैल रहा हैं। हम आशा करते हैं कि इस दवाई से हम कोरोना के मरीज़ो में कमी ल पाएगे।

अब कोरोना वाइरस की पहली खाने वाली दवाई जल्द ही भारतीय बाज़ारो में आ जाएगी। जो 103 रुपए की मिलेगी। हॉस्पिटल में भी इसका जल्द ही संचारण शुरू हो जाएगा। जिसके बाद कोरोना वाइरस से संक्रमित मरीज़ो का इलाज़ आसानी से किया जाएगा। पर यह दवा केवल हल्के संक्रामण वाले मरीज़ो पर ही काम करेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here