Home टेक्नोलॉजी घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाये? Mobile Se Paise Kaise Kamaye?

घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाये? Mobile Se Paise Kaise Kamaye?

69
0

Mobile Se Paise Kaise Kamaye, jio phone se paise kaise kamaye, Fiverr से पैसे कैसे कमाये?: आज कल हर व्यक्ति हर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोचता हैं। रोजाना कई व्यक्ति गूगल पर “घर बैठे पैसे कैसे कमाये?, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?, इंटरनेट से पैसे कमाये? ये सब खोजते रहते  हैं। तो आज हम यहा पर आपको बताने जा रहे की कुछ आसान तरीको के द्वारा आप  घर बैठ कर मोबाइल से पैसे कैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको जरूरत हैं एक मोबाइल और अच्छे इंटरनेट कनैक्शन की।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाये?

अभी तक हम आपको सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए ये बाते बता चुके हैं पर अब अप अपने फोन में कुछ एप डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं। और वो भी बिलकुल मुफ्त। तो अगर अब घर बैठे मोबाइल पर पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको यह पूरा आर्टिक्ल पढ़ना पदेग और अंत में आप आसानी से अपने मोबाइल से पैसे कमा पाएगे।

जरुर पड़े- फ़ेसबुक से पैसे कैसे कमाये?

जरुर पड़े- टिक टॉक से पैसे कैसे कमाए?

जरुर पड़े- इन्स्टाग्राम से पैसे कैसे कमाये?

जरुर पड़े- WhatsApp से पैसे कैसे कमाये?

जरुर पड़े- ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये?

Indiabulls Partner

अगर हम Indiabulls Partner की बात करे तो ये एक लोन, फ़ाइनेंस कंपनी हैं जो लोगो कों लोन देती हैं। पर कभी कभी कंपनी को ऐसे व्यक्ति को ढूंढने में बहुत दिक्कत आती हैं जो लोग उनसे लोन ले। तब कंपनी कुछ ऐसे लोगो को काम पर रखती हैं जो उनकी कंपनी से लोगो को लोन दिलवाए। और इसके बदले में उन्हे पैसे देती हैं। अगर आप इस काम को करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको Indiabulls Partner की वैबसाइट में रजिस्टर करना होगा और फिर लोगो को इस कंपनी से लोन दिलवाना होगा। इसके प्रश्चात कोमापनी आपको एक ग्राहक के बदले पैसे देगी और आप जीतने ज्यादा ग्राहको को लोन दिलवाएँगे आपको उठना ही फायदा होगा।

Paytm

आप सब लोगो ने Paytm का नाम तो जरूर सुना होगा। ये एक ऐसा मोबाइल एप हैं जिसके द्वारा आप बिना पैसे के ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। पर शायद बहुत कम लोगो को इस बारे में पता होगा की वो Paytm के द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं। लोग तब ही ऑनलाइन पेमेंट करते हैं जब उनके पास पैसे नहीं होते, पर अगर आप अपनी हर लेन-देन ऑनलाइन Paytm के द्वारा करे तो इसके बदले में Paytm आपको बहुत सारे उपहार और पैसे देता हैं। पर इसके लिए आपको अपना रीचार्ज, बिल पेमेंट, फीस सब Paytm के एप द्वारा करना होगा। ये भी एक बहुत अच्छा जरिया हैं जिसके द्वारा आप कुछ पैसे तो कमा ही सकते हैं।

Messho

आज कल हर कोई अपना व्यवसाए करने की सोचता हैं क्योकि अपने व्यवसाए में व्यक्ति को ज्यादा फायदा होने की संभावना होती हैं और इसके द्वारा वो अपनी रुचि के अनुसार भी कार्ये कर सकता हैं। तो मीशों एक ऐस ही एप हैं जो छोटे व्यवसाए या नए व्यवसाए को शुरू करने वाले लोगो के लिए एक अच्छा मौका हैं। इस ऐप के द्वारा लोग अपने व्यवसाए को एक नयी उड़ान दे सकते हैं तथा ये बहुत काम पैसे पर आपको लाभ दे सकता हैं। उदाहरण के लिए अगर आप कपड़ा विक्रेता हैं और अपने व्ययसाए को और बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसमे अपने कपड़ो का विज्ञापन डाल सकते हैं। जिससे अगर लोगो को आपकी चीज़ पसंद आती हैं तो वो उसे लोग उससे खरीदते हैं और उसके बाद जो भी पैसा आता हैं मीशों उसमे से अपना 20% काट कर बाकी का 80% आपको दे देता हैं। यानि आपको इसमे पूरा फायदा मिलेगा साथ ही आपका व्यवसाए भी बढ़ेगा।

Dream11

खेल में दिलचस्पी रखने वाले व्यक्तियों को Dream11 एप के बारे में जानकारी अवश्य होगी। जिन लोगो को क्रिकेट में रुचि होती हैं ये एप खास तोर पर उन लोगो के लिए बनाया गया हैं। इसके अंतर्गत आपको क्रिकेट से जुड़े हुए कुछ क्विज़ खेलने पड़ते हैं। साथ ही आपको एक क्रिकेट टीम बनानी पढ़ती हैं और अगर आपकी बनाई हुए टीम मैच जीत जाती हैं तो आपको इसके बदले बहुत सारे पैसे दिये जाते हैं। ऐसे कई लोग हैं जिन्होने Dream11 में मैच खेल कर एक बहुत बड़ी रकम जीती हैं। और खेल में दिलचस्पी रखने वाले व्यक्तियों के लिए ये एप एक वरदान साबित हो सकती हैं

Fiverr

अगर हम बात करे Fiverr कि तो ये एक Freelancing website हैं जो किसी भी व्यक्ति को कई कामो से अवगत करवाती हैं। और इसके लिए आपको इसमे अपना नाम रजिस्टर करना होगा जिसके द्वारा आप अपने स्किल के हिसाब से नौकरी ढूंढ सकते हैं। साथ ही इसमे ऐसे कई काम होते हैं जिनको आप अपने मोबाइल के द्वारा भी संचालित कर सकते हें। और अच्छी ख़ासी मात्रा में पैसे कमा सकते हें।

तो ये वो सारे मोबाइल फोन एप हैं जिनके द्वारा आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अगर हम बात करे मोबाइल की तो इसमे आप फ़ेसबुक, ट्विट्टर, इन्स्टाग्राम, और यूट्यूब जैसे कई सोशल मीडिया एप डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उनसे पैसे भी कमा सकते हैं। मोबाइल से पैसे कमाने के लिए आपको बस जरूरत हैं तो दिमाग और मार्गदर्शन कि और इसके बाद आप आसानी से घर बैठे मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं वो भी कुछ ही दिनो में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here