Home समाचार Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

410
2
Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

Manisha Valmiki News in Hindi: देश का ऐसा कोई हिस्सा नहीं है जहाँ से महिलाओं पर अत्याचार की खबर सामने ना आती हो। आए दिन महिलाओं पर हिंसा, हत्या, मारपीट, बलात्कार आदि की खबरें आती ही रहती है। लेकिन जो घटना अब देश आई है उसे सुनकर इंसानियत पर से आपका भी विश्वास उठ जाएगा। सुन आपकी रुंह कांप उठेगी। बता दें प्रदेश के हाथरस में रहने वाली मनीषा वाल्मीकि के साथ हुई बलात्कार और हत्या की वारदात ने साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप घटना की यादों को एक बार फिर से ताजा कर दिया है। मनीषा वाल्मीकि कौन है? और उनके साथ क्या हुआ है? इसकी जानकारी इस आर्टिकल में नीचे पढ़े-

निर्भया गैंगरेप के बाद एक स्वर में आवाज उठी थी और इस घटना के बाद सरकार भी जागी और बलात्कार को लेकर कड़ा कानून भी बना लेकिन महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हुए। देश की राजधानी दिल्ली हो या फिर अन्य कोई शहर महिलाएं और बच्चियां आज के समय में कही भी सुरक्षित नहीं है। ना घर में ना बाहर। Manisha Valmiki Case Kya Hai

Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

Manisha Valmiki News in Hindi

14 सितंबर 2020 की सुबह मनीषा वाल्मीकि खेतों में काम करने जा ही रही थी कि पहले से ही वारदात को अंजाम देने के इरादे से छुपे बैठे चार युवकों ने मनीषा के साथ मौका पाते ही बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया। 19 साल की मनीषा ने दरिंदो से बचने के लिए काफी कोशिश की लेकिन अकेली होने की वजह से वह अपने आप को हैवानियत का शिकार होने से बच नहीं पाई। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी यही नहीं रुके उन्होंने मनीषा की जीभ, रीढ़ की हड्डी, और शरीर के अन्य भागों को भी नुकसान पहुंचा दिया। इस दरिंदगी भरी घटना को सुनने भर से रुंह कांप उठती है। जरा सोचिए मनीषा पर क्या गुजरी होगी।

Manisha Valmiki Case Rapist Name: मनीषा वाल्मीकि केस के आरोपियों की हुई पहचान, देखे- Photo

इस घटना में शामिल सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में तो ले लिया है लेकिन इस घटना में अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। इस घटना के सामने आने के बाद शर जगह मनीषा वाल्मीकि घटना की बात हो रही है। इस घटना को लेकर देशभर में बड़ा आक्रोश देखने को मिल रहा है। वही मनीषा को इंसाफ दिलाने के लिए भी आवाज उठ रही है।

Manisha Valmiki Case Live Updates

– हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मौत की खबर सामने आने के बाद, भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर किया जोरदार विरोध प्रदर्शन।

Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

– हाथरस पीड़िता मनीषा वाल्मीकि के केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग उठ रही है।

– यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा- हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया. नम आँखों से पु्ष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची.

Manisha Valmiki Kon Hai? Who is मनीषा वाल्मीकि

यूपी के हाथरस में रहने वाली मनीषा एक साधारण से परिवार से आती है। मनीषा दलित समाज की लड़की है। जिसके साथ गांव में रहने वाले ऊंची जाति के दबंगो ने बलात्कार किया और फिर उसकी जीभ और रीढ़ की हड्डी भी तोड़ दी। पीड़िता को इलाज के लिए अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन हालत गंभीर होता देख उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां आज मनीषा ने दम तोड़ दिया।

Jaswant Singh Death News in Hindi: पूर्व केंद्रीय मंत्री जवंत सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

मनीषा वाल्मीकि घटना पर आम से लेकर खास सभी सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा कर रहे है। वही आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर और इंस्ट्राग्राम पर #JusticeForManishaValmiki हैश टैग खूब ट्रेंड कर रहा है।

2 COMMENTS

  1. Plzzzz give justice for manisha valmiki😓😓
    Un rapist ko jine ka koi haqh nahi hai unhe fassi honi hi chahiye plzzz
    It’s our request 🥺🥺🥺🥺

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here