Home समाचार Lokpal Member A.K Tripathi Dies! लोकपाल ए.के त्रिपाठी की दिल्ली एम्स में...

Lokpal Member A.K Tripathi Dies! लोकपाल ए.के त्रिपाठी की दिल्ली एम्स में मौत: कोरोनावाइरस से थे पीड़ित।

113
0

Lokpal Member A.K Tripathi Dies! लोकपाल ए.के त्रिपाठी की दिल्ली एम्स में मौत: कोरोनावाइरस से थे पीड़ित: कोरोनावाइरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा हैं। हर व्यक्ति के मन में कोरोना को लेकर खौफ़ हैं साथ ही हर देश अपनी तरफ से भरकस कोशिश कर रहा हैं। ताकि वो अपने लोगो को कोरोना वाइरस से बचा पाये। भारतीय सरकार ने भी देश में लॉकडाउन को बड़ा दिया हैं। और लोगो को सख्त हिदायत दी हैं कि वह अपने घर में रहे। इसी बीच दिल्ली एम्स से एक दुखद खबर आई हैं। लोकपाल ए.के त्रिपाठी जो एक महीने से कोरोना वाइरस से पीड़ित थे। शनिवार को उनका इन्तेकाल हो गया।

 

Lokpal Member A.K Tripathi! ए.के त्रिपाठी कि बेटी भी कोरोना पॉज़िटिव-

ए.के त्रिपाठी छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस थे। ए.के त्रिपाठी को एक महीने पहले कोरोना वाइरस के लक्षण दिखने लग गए थे। जब उन्होने अपनी जाँच कराई तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद से ही उनको हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया गया और उनके परिवार को क़्वारनटीन कर दिया गया। साथ ही डॉक्टरर्स ने उनके परिवार के सेम्प्ल लिए जिसमे उनकी बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉज़िटिव आई। ए.के त्रिपाठी की बेटी हाल ही में लंदन से लोटी थी। फिलहाल उनकी बेटी को हॉस्पिटल में रखा गया हैं।

डॉक्टरर्स ने ए.के त्रिपाठी को बचाने की बहुत कोशिश की। उन्होने ए.के त्रिपाठी को पोन वेंटिलेटर पर रखा, जिसमे मरीज को उल्टा रखा जाता हैं। डॉक्टरर्स कि इस तरकीब ने काम करना शुरू भी कर दिया था और ए.के त्रिपाठी कि हालत में सुधार भी हो गया था। पर शनिवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और दिल्ली एम्स में करीब 8:30 बजे उनकी मृत्यु हो गयी। ए.के त्रिपाठी की उम्र 62 वर्ष थी। अब उनका पूरा परिवार सदमे मे आ गया।

फिलहाल दिल्ली एम्स में उनकी बेटी का इलाज किया जा रहा हैं। और उन्हे ट्रामा सेंटर में रखा गया हैं। अभी तो ए.के त्रिपाठी की बेटी में कोई सुधार होते हुए नहीं दिख रहा हैं। पर डॉक्टरर्स लगातार कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here