Home समाचार Lockdown Extend! लॉकडाउन 3.0 में खुली शराब की दुकाने: लोगो ने उड़ाई...

Lockdown Extend! लॉकडाउन 3.0 में खुली शराब की दुकाने: लोगो ने उड़ाई सोश्ल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां।

131
0

Lockdown Extend! लॉकडाउन 3.0 में खुली शराब की दुकाने: लोगो ने उड़ाई सोश्ल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां: जैसा आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में लॉकडाउन की तिथि बढ़ा दी हैं और अब 17 मई 2020 को लॉकडाउन खत्म होगा। सरकार ने जिलो को ज़ोन के हिसाब से बाँट दिया हैं। जिसमे जिलों को ज़ोन के हिसाब से रियायते भी मिलेगी। सरकार ने ग्रीन ज़ोन व ऑरेंज ज़ोन में बहुत सी रियायते दी हैं परंतु रेड ज़ोन के लोगो को अभी भी सख्ती से लॉकडाउन का पालन करना पड़ेगा।

नहीं हुआ सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन-

लॉकडाउन बढ़ने के बाद सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में शराब की दुकाने खोलने की इजाज़त दे दी थी। और 4 मई 2020 को शराब की दुकाने भी खोली गयी। परंतु जो लोग शराब लेने पहुचे उनके अंदर कोरोना को लेकर कोई डर नहीं दिखा। लोगो ने शराब की दुकानों में सोश्ल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ाई।

देश के अलग अलग शहरों में शराब की दुकाने खुल गयी हैं और हर व्यक्ति शराब लेने पहुचा हैं। पर कोई भी व्यक्ति सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं कर रहा हैं। दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रो में शराब की दुकानों में लोगो की बहुत ज्यादा भीड़ दिख रही हैं। हर व्यक्ति शराब खरीदने कि लिए दूकान के बाहर खड़ा हैं पर किसी में भी कोरोना को लेकर डर की भावना नहीं दिखी हैं।

पुलिस ने किया शराब लेने गए लोगो पर लाठीचार्ज-

कई जगह शराब की दुकानों पर सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन न होने पर पुलिस बल ने लाठीचार्ज करा और शराब की दुकाने बंद कारवाई। पुलिस से बचने के लिए लोग तरह तरह के तर्को को दे रहे हैं।

सरकार ने शराब की दुकाने खुलने के साथ साथ कुछ नियम भी लागू करे थे। जिसमे लोगो को सोश्ल डिस्टेन्सिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कहा गया था। पर लोगो में सरकार का कोई डर नहीं दिखा और सभी नियमों की अवहेलना की गयी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here