Home समाचार Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: LJP नेता और केंद्रीय मंत्री...

Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: LJP नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 की उम्र में निधन

160
0
Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: LJP नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 की उम्र में निधन

Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: केंद्रीय मंत्री और LJP पार्टी वरिष्ठ नेता रामविलास पासवान का आज गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। रामविलास पासवान ने आखरी साँस 74 साल की उम्र में ली। अपने लंबे राजनीतिक करियर में रामविलास पासवान उठा-पटक को करीब से देखा। वह मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और इससे पहले भी वह कई सरकारों में केंद्रीय मंत्री का पद संभल चुके थे। रामविलास पासवान कौन है? इस बारे में नीचे विस्तार से पढ़े-

साल 2000 में जनशक्ति पार्टी की स्थापना करने वाले रामविलास पासवान, पिछले काफी समय से खराब स्वास्थ्य की वजह से बीमार चल रहे थे। तकरीबन एक हफ्ते पहले जब उनकी तबियत ज्यादा खराब हुई तो उनका ऑपरेशन करना पड़ा था। आज गुरुवार को बीमारी की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए। भारतीय राजनीति में अपना परचम लहराने वाले पासवान जी को देश हमेशा याद रखेगा।

Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: LJP नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 की उम्र में निधन

Ram Vilas Paswan Death News in Hindi (Passed Away)

रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी नेता चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा- पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। Miss you Papa…, उन्होंने इस ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की जिसमें चिराग और उनके पिता एक नजर आ रहे है।

रामविलास पासवान कौन है?

रामविलास पासवान का जन्म साल 1946 में बिहार के खगड़िया में हुआ था। एक छोटी सी जगह से निकलकर रामविलास पासवान में दिल्ली की सत्ता के गलियारों का सफर तय किया। यह सफर इतना आसान नहीं था। उन्होंने भारतीय राजनीति में अपनी पकड़ बनाने के लिए एक लंबा संघर्ष किया। जब उन्हें सफलता मिलनी शुरू हुई फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। करीब 5 दशक तह वह बिहार राजनीति में बने रहे।

Baba Ka Dhaba Video: बाबा का ढाबा में खाना खाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, बुजुर्ग दंपति के चेहरे पर आई मुस्कान

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने रामविलास पासवान को ‘मौसम वैज्ञानिक’ का नाम दिया था। वह इसलिए क्योंकि रामविलास पासवान वह राजनीति की हवा के रुख को अच्छे से पहचान लेते थे और उसके हिसाब से ही निर्णय लिया करते थे। अपने सटीक फैसलों की वजह से ही वह 6 प्रधानमंत्री की कैबिनेट में मंत्री का पद संभाला।

Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: अश्व‍िनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव

रामविलास पासवान के निधन की खबर से उनके समर्थकों और पार्टी में शोक की लहर चल पड़ी है। पीएम मोदी समेत देश अन्य राजनेता उन्हें सोशल मीडिया जरिए श्रद्धांजलि दें रहे है। रामविलास पासवान से जुड़ी अन्य खबर के लिए बने रहे हमारे साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here