Home समाचार लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली में फिर से शुरू होगी मेट्रो और बस...

लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली में फिर से शुरू होगी मेट्रो और बस सेवा: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव।

103
0

लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली में फिर से शुरू होगी मेट्रो और बस सेवा: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 4.0 का ऐलान करते हुए कहा था कि इसकी शुरुवात कुछ नियमो के साथ होगी। और तब से ही लोग अलग अलग तरह के कयास लगते जा रहे हैं। हर राज्य अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हैं ताकि लोगो को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करने पड़े। और दिल्ली के मुखमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगो की सहूलियत के लिए जनता से उन के सुझावों की मांग की थी। जिसमे उन्हे कई सुझाव मिले हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले दिल्ली की जनता से लॉकडाउन 4.0 के लिए सुझावों की मांग की थी। कि लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली की जनता को कौन सी सुविधाओ की जरूरत हैं। जिसमे कई लोगो ने उन्हे बहुत सारे सुझाव भेजे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि लोगो ने मेट्रो और बस जैसी सेवाओ को खोलने का सहयोग किया हैं, साथ ही सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने की अपील की हैं।

हाल ही में में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगो के द्वारा भेजे गए सुझावों पर चिंतन किया और कहा कि बस और मेट्रो जैसी सेवाओ को पुनः चलाया जाएगा। मेट्रो के सेनीटाइजेशन का कार्ये लगभग पूरा हो गया हैं। और केंद्र सरकार को भी दिल्ली में मेट्रो और बस चलाने का प्रस्ताव भी जल्दी ही भेज दिया जाएगा। अगर पूरी जनता सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करके पूरी सावधानी के साथ सफर करेगी तो जल्दी ही मेट्रो को खोल दिया जाएगा।

अभी तो फ़िलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद को मेट्रो और बस सेवा फिर से शुरू करने का प्रस्ताव भेजा हैं। और अब केंद्र सरकार इस पर फैसला लेगी कि वह इस प्रस्ताव को मजूरी देती हैं या नहीं क्योकि मेट्रो और बस चलने के बाद से संक्रमण का खतरा भी काफी हद तक बढ़ जाएगा। जो बहुत घातक सिद्ध हो सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here