Home Uncategorized “राजीव गांधी हत्याकांड” जानिए कौन हैं नलिनी श्रीहरन? जिसने जेल में की...

“राजीव गांधी हत्याकांड” जानिए कौन हैं नलिनी श्रीहरन? जिसने जेल में की आत्महत्या की कोशिश।

141
0

“राजीव गांधी हत्याकांड” जानिए कौन हैं नलिनी श्रीहरन? जिसने जेल में की आत्महत्या की कोशिश: आज राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी श्रीहरन ने जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की। पर वह इस अपने प्रयास में सफल नहीं हो पायी। और अभी नलिनी श्रीहरन का जेल के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा हैं। सूत्रो के अनुसार नलिनी श्रीहरन का जेल में रह रहे किसी कैदी के साथ झगड़ा हो गया था। जिसके बाद नलिनी श्रीहरन ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया पर सही समय पर पुलिस ने आ कर नलिनी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। (Nalini Sriharan Wikipedia)

नलिनी के वकील का कहना हैं कि नलिनी इस प्रकार का कोई भी कदम नहीं उठा सकती। वह एक साहसी महिला हैं। जिसके बाद नलिनी के वकील ने कोर्ट से यह अपील की हैं कि वह जेल के अफसरो की जाँच। ताकि सच्चाई का पता लग पाये।

कौन हैं नलिनी श्रीहरन?

नलिनी श्रीहरन ने 21 मई 1961 में देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। राजीव गांधी को एक जनसभा के दौरान बॉम्ब ब्लास्ट कर के मारा गया था। (Nalini Sriharan Wikipedia)जिसके बाद पुलिस की जाँच में नलिनी श्रीहरन समेत पाँच लोगो को गिरफ़्तार किया गया था।

जिस समय नलिनी को गिरफ्तार किया गया था। वह शादीशुदा और दो महीने की गर्भवती थी। पुलिस ने नलिनी का गर्भपात करवाने की कोशिश भी की थी। पर डॉक्टर ने नलिनी का गर्भपात करने से माना कर दिया था। साथ ही पुलिस को नलिनी का बच्चा रखे के लिए समझाया भी था (Nalini Sriharan Wikipedia)

जिसके बाद नलिनी ने एक बेटी को जन्म दिया था। नलिनी श्रीहरन को जेल में कई अधिकारी थोड़े बहुत पैसे भी दे दिया करते थे। जिसे नलिनी की मदद हो जाती थी।

कहा हैं नलिनी श्रीहरन की बेटी?

नलिनी श्रीहरन की बेटी हरिदा अब लंदन में हैं। और उसने शादी भी कर ली हैं। उसने शुरुवाती दिनों में श्रीलंका से पढ़ाई की थी। और उसके बाद वह लंदन में चली गयी थी। और वहीं पर हरिदा ने अपनी उच्च शिक्षा हासिल की थी। अब हरिदा लंदन में डॉक्टर हैं।(Nalini Sriharan Wikipedia)

अब नलिनी ने केंद्र सरकार को एक खत भी लिखा हैं। जिसके अंदर उसने खुद को वल्लौर जेल में शिफ्ट करने की गुजारिश की हैं। क्योकि इस जेल के कर्मचारी उसे बुरा व्यवहार करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here