Home समाचार Jaswant Singh Death News in Hindi: पूर्व केंद्रीय मंत्री जवंत सिंह का...

Jaswant Singh Death News in Hindi: पूर्व केंद्रीय मंत्री जवंत सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

129
0
Jaswant Singh Death News in Hindi: पूर्व केंद्रीय मंत्री जवंत सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Jaswant Singh ka nidhan बड़े ही दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का आज रविवार सुबह 82 साल की उम्र में निधन हो गया। जसवंत सिंह के निधन की खबर सामने आने के बाद पीएम मोदी समेत देश के अन्य नेताओं और उनके चाहने वालों ने ट्वीट कर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी। बता दें की जसवंत सिंह अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री के पद पर रहे। इस दौरान उन्होंने देश के कई बड़े पदों की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला। बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक जसवंत सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी देश सेवा को भारत हमेशा याद रखेगा।

जसवंत सिंह के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर उन्हें याद किया। जसवंत सिंह एक लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज सेना के एक अस्पताल में चल रहा था और आज सुबह करीब 6 बजकर 55 मिनट पर उन्होंने अंतिम साँस ली। खबरों की माने तो उन्हें 25 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनका मल्टीअर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस का इलाज चल रहा था। आज सुबह कार्डियक अरेस्ट आने के कारण उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है की उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी।

Jaswant Singh Death News in Hindi: पूर्व केंद्रीय मंत्री जवंत सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा

Jaswant Singh Ji served our nation diligently, first as a soldier and later during his long association with politics. During Atal Ji’s Government, he handled crucial portfolios and left a strong mark in the worlds of finance, defence, and external affairs. Saddened by his demise.

जसवंत सिंह राजनीति से पहले सेना से जुड़े रहे। वह सेना में मेजर के पद पर थे। जिसे उन्होंने साल 1960 में छोड़कर राजनीति के मैदान में आने का निर्णय लिया। वह अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर रहे। साल 1998 से 2004 के राजग सरकार के दौरान उन्होंने वित्त, रक्षा और विदेश मंत्री के पद को संभाला।

ये भी पढ़े- पीएम नरेंद्र मोदी ने किया “उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 1986” में बदलाव, नाम बदलने के साथ जोड़े गए कई महत्वपूर्ण उपभोक्ता अधिकार

Manisha Valmiki Kon Hai? मनीषा वाल्मीकि की रेप के बाद हत्या

अपने राजनीतिक करियर के दौरान जसवंत सिंह को विवादों का सामना करना पड़ा। अक्सर विवादों में रहने और अपने बेबाक राय रखने की वजह से निष्काषित कर दिया गया था। साल 2014 में जब उन्हें बाड़मेर से लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं दिए जाने की वजह से वह खासे नाराज हुए और उन्होंने पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। वह यह चुनाव हार गए। फिर एक रोज खबर आई की दिल्ली में अपने घर के बाथरूम में वह फिसलकर गिर गए है। जिसकी वजह से उनके सिर पर गंभीर चोट लगी है। इस चोट की वजह से वह कोमा में भी चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here