Home समाचार बहुत कड़ी मेहनत के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में...

बहुत कड़ी मेहनत के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में पायी थी जगह, कुछ ऐसा था उनका सफ़र।

154
0

बहुत कड़ी मेहनत के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में पायी थी जगह, कुछ ऐसा था उनका सफ़र: बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने पूरी दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। और उनकी मौत से हर कोई सदमे में हैं। वह एक बेहतरीन अभिनेता थे। जिन्होने अपने टैलंट के दम पर लोगो का दिल जीता था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से हर कोई सदमे में हैं और उन्हे उनके सहकलाकारो ने श्रद्धांजली भी प्रदान करी हैं।

बिहार के रहने वाले थे सुशांत सिंह राजपूत-

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 में बिहार के पटना में हुआ था। वह अपने घर के एकलोते लड़के थे। और उनकी चार बहने ओर थी। सुशांत सिंह राजपूत के पिता के सरकारी अधिकारी थे। सुशांत सिंह राजपूत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक थे। वह टीवी सीरियल और फिल्मों मे आने से पहले कई बार थिएटर भी कर चुके थे।

साल 2008 में सुशांत सिंह राजपूत ने शुरू किया था टीवी कैरियर-

सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2008 में पहला टीवी सीरियल किया था जिसका नाम “किस देश में हैं मेरा दिल” था। इसके बाद उन्होने साल 2009 में “पवित्र रिश्ता” सीरियल में भी काम किया था। और इसी सीरियल के बाद उन्हे एक नयी पहचान मिली थी। “पवित्र रिश्ता” सीरियल में जनता ने उन्हे मानव के किरदार में बहुत ज्यादा पसंद किया था। और “पवित्र रिश्ता” के सेट पर ही उनकी मुलाकात अंकिता लोखंडे से हुई थी। जिसके बाद वह दोनों काफी समय तक रिश्ते में थे। सुशांत सिंह राजपूत साल 2010 में “जरा नाच के दिखा” में भी काम किया था। और इसके बाद “झलक दिखला जा” सीरियल में भी उन्होने अपनी महिलामित्र अंकिता के साथ भाग लिया था।

साल 2013 में शुरू हुआ था फ़िल्मी कैरियर-

सुशांत सिंह राजपूत टीवी के एक नामचीन चेहरे बन चुके थे पर उन्हे एक फिल्मस्टार बनना था। जिसका सपना लिए वह मुंबई आए थे। और इसी के चलते साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली फिल्म “काय पो छे” मिली थी। जिसमे उनके साथ राजकुमार राव ने भी काम किया था। इस फिल्म के बाद उनका फिल्मी कैरियर शुरू हुआ था। और एकाएक उन्होने काई फिल्मे की थी।

  • 2013- काय पो छे।
  • 2013- शुद्ध देसी रोमांस।
  • 2014- पीके।
  • 2015- डिटेक्टिव ब्योंकेश बक्शी।
  • 2016- एमएस धोनी, द अंटोल्ड स्टोरी।
  • 2017- राब्ता।
  • 2018- चंदा मामा दूर के।
  • 2018- केदारनाथ।
  • 2019- छिछोरे।

सुशांत सिंह राजपूत का बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रबोर्ती के साथ था रिश्ता-

सुशांत सिंह राजपूत अपनी एक्टिंग के अलावा भी सुर्ख़ियो में रहते थे। और उसकी वजह थी। उनके रिश्ते, जब सुशांत सिंह राजपूत टीवी सीरियल में काम किया करते थे। तो वह आठ साल “पवित्र रिश्ता” सीरियल की अभिनेत्री अंकिता लोखण्डे के साथ रिश्ते में थे। खबर तो ऐसी भी आ रही थी कि वह अंकिता से शादी करने वाले हैं। पर उनका यह प्यार शादी तक नहीं जा पाया। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत अपनी कॉ-स्टार कृति सेनन के साथ भी रिश्ते में थे। और यह रिश्ता भी केवल 1 साल तक ही टिक पाया। और अब सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रबोर्ती के साथ कुछ समय से साथ थे।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को दिग्गज कलाकारो ने दी श्रद्धांजली-

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी वह महज़ 34 वर्ष के थे। सूत्रो के अनुसार उनके मौत की ख़बर उनके घर में काम करने वाले नौकर ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस जाँच में जुड़ गयी हैं।

बताया जा रहा हैं कि अपनी माँ की मौत की बाद से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में थे। और इसी के चलते उन्होने आत्महत्या कर ली। करीबन 4 दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर ने भी खुदखुशी कर ली थी जिसके बारे में सुशांत ने दुख जताया था। और अब सुशांत सिंह राजपूत ने खुद को भी खत्म कर लिया।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बॉलीवुड हस्तियों ने ही नहीं बल्कि काई दिग्गज लोगो ने भी दुख जताया हैं। हर कोई उनकी मौत की ख़बर से हैरत में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर जताया दुख-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here