Home समाचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान, गरीब कल्याण योजना के तहत अब दिवाली...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान, गरीब कल्याण योजना के तहत अब दिवाली तक मिलेगा मुफ्त राशन।

117
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान, गरीब कल्याण योजना के तहत अब दिवाली तक मिलेगा मुफ्त राशन: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून 2020 को राष्ट्र की जनता को संबोधित किया था। जिसके अंतर्गत उन्होने बहुत सी बातों का ज़िक्र किया और कुछ बड़ी बातों का ऐलान भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को कोरोना वाइरस को लेकर जनता के प्रति जागरूकता अपनाने का संदेश दिया और कहा कि दूसरे देशो की तुलना में हमारा देश बहुत ज्यादा भाग्यशाली हैं। और यहा पर आँकड़ा बहुत कम हैं।

अनलॉक के नियमो का किया जाए पालन-

इसके साथ ही उन्होने देश की जनता को मास्क और सेनीटाइंजर का उपयोग करने के लिए भी कहा। साथ ही कहा कि जो लोग अनलॉक के नियमो को तोड़ रहे हैं। देश के जिम्मेदार नागरिकों को उन्हे टोकने की भी जरूरत हैं। भारत में 1 जुलाई 2020 से शुरू हो रहा हैं अनलॉक 2.0, जाने क्या हैं सरकार की नयी गाइडलाइंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने हाल ही में सुना होगा कि देश के प्रधानमंत्री पर 13000 का जुर्माना इसलिए लग गया क्योकि वह एक सार्वजनिक कार्येकर्म में बिना मास्क लगाए चले गए थे। चाहे वह किसी गाँव का प्रधान हो या किसी देश का प्रधानमंत्री सभी के लिए नियम बराबर हैं।

नवम्बर 2020 के आखिरी तक गरीब लोगो को मिलेगा मुफ्त राशन-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह ऐलान किया कि अब आने वाले समय में खेती का कारोबार बहुत ज्यादा होता हैं। इसलिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का अब विस्तार भी होने का रहा हैं। जिसका मतलब यह हैं कि जीन लोगो को गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन 5 किलों गेहू, 5 किलों चावल, और 1 किलों चने की दाल मिल रही थी। उन्हे अब नवम्बर तक इस योजना का लाभ मिलता रहेगा।

एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना-

पूरे भारत में जल्द ही एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना का उपयोग होना शुरू हो जाएगा। हर किसी को किसी भी राशन की दुकान से राशन का समान भी मिल जाएगा। इसे गरीब परिवार को पूरा फायदा मिलेगा जिसे वह जहा पर हैं वही पर उसको राशन दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में गरीब लोगो को गरीब कल्याण योजना के तहत एक शानदार तोहफा दिया हैं। जिसके बाद कोई भी देश में भूखा नहीं सोएगा। अब देखना यह हैं कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों को कितना मानते हैं। और अनलॉक 2.0 में किस तरह का व्यव्हार करते हुए नज़र आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here