Home समाचार फ़्रांस जुलाई के माह में भारत को देगा 6 राफेल विमान, भारत...

फ़्रांस जुलाई के माह में भारत को देगा 6 राफेल विमान, भारत की वायुसेना की बढ़ेगी ताकत।

132
0

फ़्रांस जुलाई के माह में भारत को देगा 6 राफेल विमान, भारत की वायुसेना की बढ़ेगी ताकत: आज कल भारत के पड़ोसी देश हर बात पर भारत को घेरने का कार्ये कर रहे हैं। और वह हर प्रकार से भारत के शत्रु बनने की कोशिश में लगे हुए हैं। ऐसे में भारत भी पूरी तरहा तैयार हैं। यदि अब भारत की सीमा या उसके जवानो पर किसी ने भी प्रहार करने की कोशिश करी तो भारत उसे नहीं बखशेगा। इसके लिए भारत अपनी तैयारियों में पूर्ण रूप से जुटा हुआ हैं।

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल ही में फ़्रांस की यात्रा पर गए थे। जहा उन्होने फ़्रांस से चीन के मुद्दे पर ख़ासा बातचीत की थी। फ़्रांस और भारत दोनों ही कोरोना से भयंकर युद्ध लड़ रहे हैं। साथ ही दोनों का विचार चीन को लेकर एक तरफा ही हैं। इसलिए फ़्रांस ने भारत को बेहतरीन लड़ाकू विमान राफेल देने के लिए कहा था। जो मई में आने वाले थे।

पर अब फ़्रांस ने यह ऐलान किया हैं कि वह भारत को जुलाई के अंतिम माह तक राफेल विमान की डिलीवरी कर देगा। जहा फ़्रांस ने पहले केवल 4 विमान भेजे की बात कही थी। पर अब वह भारत को 4 की जगह 6 राफेल विमान भेजेगा। जिसे भारतीय वायुसेना की ताकत ओर ज्यादा बढ़ जाएगी।

राफेल विमान किसी भी युद्ध में भारत की मजबूती और ताकत को ओर ज्यादा बढ़ा देंगे। इन 6 विमानो के भारत आने से भारत को बहुत बड़ा फायदा होगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह अपनी वायुसेना की ताकत को बढ़ाने के लिए हर मुमकिन प्रयास करेगा। और उसको एक से एक बेहतरीन हथियार लाकर देगा। जिसे भारतीय वायुसेना हर मुश्किल का आसानी से सामना कर सके।

अब जुलाई के माह तक फ़्रांस के द्वारा भेजे गए 6 राफेल विमान भारत में आ जाएगे। जो सीधा अंबाला में रखे जाएगे। इसके साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी फ़्रांस के साथ अपनी दोस्ती को बढ़ा पाएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here