Home समाचार अपने पिता को साईकिल द्वारा गुरुग्राम से दरभंगा लायी ज्योति कुमारी को...

अपने पिता को साईकिल द्वारा गुरुग्राम से दरभंगा लायी ज्योति कुमारी को कुछ इस तरह सलामी दे रहा हैं ट्विट्टर।

279
0

लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घर के लिए निकाल पड़े हैं। कुछ लोग ट्रक के द्वारा अपने घर वापस जा रहे हैं तो कुछ लोग पैदल ही लंबा सफर तय करने को मजबूर हैं। लॉकडाउन में काम ना होने की वजह से मजदूर अपने घरो को वापस जा रहे हैं और इसी दौरान एक लड़की के साहस ने पूरी दुनिया को चौका दिया हैं।

दरभंगा की रहने वाली एक 15 साल की लड़की ज्योति कुमारी के साहसी कार्ये से हर कोई हैरत में हैं। ज्योति कुमारी और उसके पिता गुरुग्राम में रिक्शा चलते हैं और लॉकडाउन की वजह से वह गुरुग्राम में ही फ़से हुए थे। ज्योति की माँ और जीजा जी पहले ही गुरुग्राम से दरभंगा आ गए थे पर ज्योति कुमारी अपने पिता की देखभाल के लिए दिल्ली में ही रह रही थी।

लॉकडाउन में किसी भी तरह की मदद न मिलने के कारण ज्योति कुमारी ने एक कडा कदम उठाया और अपने पिता को साईकिल पर पीछे बैठा कर लगभग 1200 किलोमीटर चल दी। ज्योति कुमारी अपने साहस के कारण अपने बीमार पिता को साईकिल पर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा लेकर आ गयी।

ज्योति कुमारी के इस कदम की हर कोई व्याख्या कर रहा हैं और लोग उसे शाबाशी दे रहे हैं। इसके साथ ही ट्विट्टर पर ज्योति कुमारी पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा हैं और भारत के निवासी उसे भारत की बेटी बता रहे हैं। ज्योति कुमारी महज़ 15 साल की हैं और उनके इस कदम से हर कोई उनकी भर भर के प्रशंसा कर रहा हैं।

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी बनी ज्योति कुमारी की फैन-

ज्योति कुमारी ने देश के लोगो का ही नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप का भी दिल जीत लिया हैं। और इवांका ट्रंप ने भी ट्विट्टर के जरिये ज्योति कुमारी के साहस को सैल्ल्यूट किया हैं।

भारत के लोगो ने भी ज्योति कुमारी की बहुत ज्यादा प्रशंसा की हैं और उसके साहस को नमन किया हैं। ज्योति के इस कार्ये को बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा हैं और उनको पूरा देश सलाम कर रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here