Home समाचार झारखंड-मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल वेद मारवा का निधन, दिल्ली पुलिस में भी...

झारखंड-मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल वेद मारवा का निधन, दिल्ली पुलिस में भी बतौर कमिश्नर कर चुके हैं सेवा।

165
0

झारखंड-मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल वेद मारवा का निधन, दिल्ली पुलिस में भी बतौर कमिश्नर कर चुके हैं सेवा: साल 2020 पूरी दुनिया के लिए बहुत बुरा साबित हो रहा हैं इस साल महामारी के अलावा भी बहुत सारी दुखद घटनाए हुई हैं। जिनसे लोगो को बहुत ठेस पहुची हैं। साल 2020 में हमने हमारे कई बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार तथा देश की कई महान हस्तियो को खो दिया हैं और अब इन सब हस्तियो में एक ओर नाम शुमार हो गया हैं। वह हैं दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर वेद मारवा का।

वेद मारवा ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। आज सुबह के समय वेद मारवा का गोवा में निधन हो गया। उनके निधन से पूरा देश सदमे में डूब गया हैं। वह दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर थे। और बतौर कमिश्नर उन्होने अपने फर्ज़ को बहुत अच्छे से अदा किया था। पुलिस कमिश्नर होने के साथ वह मिजोरम, झारखंड और मणिपुर के पूर्व राज्यपाल भी रह चुके थे।

पद्मश्री अवार्ड से किए जा चुके हैं सम्मानित-

वेद मारवा ने 87 वर्ष की उम्र में गोवा के मापुसा हॉस्पिटल में अंतिम साँस ली। आपको बता दे कि आईपीएस वेद मारवा ने 1985-1988 तक दिल्ली में बतौर कमिश्नर लोगो केआई सेवा की थी। और इसके बाद वह “नेशनल सेक्युर्टी गार्ड” के डाइरेक्टर जनरल भी बने थे। वेद मारवा को दिल्ली में की गयी उनकी सेवा के लिए 1989 में पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था।

गोवा के डीजीपी ने वेद मारवा को दी ट्विट्टर के जरिये श्रद्धांजली-

आईपीएस वेद मारवा के निधन से हर कोई गहरे सदमे में हैं और गोवा के डीजीपी ने भी वेद मारवा केओ ट्विट्टर के जरिये श्रद्धांजली दी हैं और लिखा कि “वेद मारवा जी ने दिल्ली पुलिस में बतौर कमिश्नर बहुत ही अच्छा काम किया था। उन्होने जिन हालातो में कार्ये किया वह तारीफ के काबिल हैं। साथ ही उन्होने देश के तीन राज्यो को राज्यपाल बन कर संभाला हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।“

वेद मारवा के पुलिस कमिश्नर के तौर पर ही नहीं बल्कि बतौर राज्यपाल भी उभर कर सामने आए थे। उनके जाने से हर किसी को सदमा लगा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here