Home खेल आईपीएल 2020 कब से शुरू होगा? IPL कब से हैं ? आईपीएल...

आईपीएल 2020 कब से शुरू होगा? IPL कब से हैं ? आईपीएल 13 स्टार्टिंग डेट ?

65
0

कोरोनावाइरस के चलते सारी दुनिया जैसे रुक सी गयी हैं और इस वाइरस के द्वारा हर व्यक्ति, राज्य, और देश के हर कार्य रुक से गए हैं। जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि कोविड़-19 वाइरस चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था और धीरे धीरे इसने पूरी दुनिया में अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया। अब तक यह वाइरस न जानने कितने मासूम लोगो की जान ले चुका हैं और अब भारत में भी इसने कदम रख दिया हैं। जिससे 8,000 से ज्यादा व्यक्ति इससे संक्रमित हैं और 250 से ऊपर लोग इससे अपनी जान गवा चुके हैं। जरुर पड़े- WhatsApp से पैसे कैसे कमाये?

IPL 2020 Kab Se Hain?

भारतीय सरकार ने कोरोनावाइरस से बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया था जिसके अंतर्गत हर जगह को बंद कर दिया गया और लोगो को उनके घरो में रहने की हिदायते दी गयी। मार्च और अप्रैल के महीने में देश में कई ऐसी मुखये चीज़े होती हैं जिन्हे कोरोनावाइरस की वजह से टालना पड़ा। और उनमे से एक हैं। आईपीएल 2020, बीसीसीआई ने कोरोनावाइरस लॉकडाउन के चलते आईपीएल 2020 को टालने की घोषण की जिसके प्रश्चात क्रिकेट प्रेमियो में निराशा की लहर दोड़ उठी पर सुरक्षा के लिहाज से ये फैसला बहुत लाज़मी हैं। क्योकि कोरोनावाइरस भारत में अपनी पकड़ बहुत मजबूत कर रहा हैं। परंतु सरकार भी इससे रोकने के लिए निरंतर प्रयास कर रही हैं।

आईपीएल 2020 कब होगा?

जैसा की आप सब लोग जानते हैं की कोरोनावाइरस के चलते कई ऐसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले हैं जो रद करने पड़े। इंडिया मई मार्च और अप्रैल के महीने में बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन जरती हैं जिसमे सभी देशो के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं परंतु इस साल इसे टालना पड़ा। आईपीएल 2020 टाले जाने के बाद से बीसीसीआई ने अभी तक कोई भी निर्णय जारी नहीं किया हैं जिसमे आईपीएल 2020 के आयोजन कि तिथी हो परंतु जल्ग हे बीसीसीआई इस मामले में सुनवाई करेगा।जरुर पड़े- फ़ेसबुक से पैसे कैसे कमाये?

कोरोनावाइरस लॉकडाउन के चलते हर व्यक्ति अपने घर में हैं। और काम बंद पड़ा हुआ हैं तो इसके चलते बीसीसीआई भी कोई मीटिंग नहीं कर पा रही हैं। एक बार लॉकडाउन ख़त्म हो जाए और भारत में कोरोनावाइरस के मामले थोड़े कम हो जाए तब शायद बीसीसीआई इसके ऊपर कोई फैसला सुना पाये। पर अभी तो इसके कोई आसार नहीं नज़र आते। भरतीय सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने के बारे में सोच विचार कर रही हैं। जरुर पड़े- टिक टॉक से पैसे कैसे कमाए?

बीसीसीआई भी कोरोनावाइरस लॉकडाउन के चलते किसी भी निर्णय पर नहीं जा पा रही हैं। आईपीएल 2020 के लिए अंतर्राष्ट्रीए खिलाड़ी भी भारत आते हैं और आईपीएल में भाग लेते हैं। पर जब तक सरकार अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा से प्रतिबंध नही हटा देती तब तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भारत नहीं आ पाएगा। और आईपीएल 2020 का आवाहन नहीं किया जा सकेगा। जरुर पड़े- इन्स्टाग्राम से पैसे कैसे कमाये?

IPL कब से शुरू होगा?

तो भारतीय क्रिकेट प्रेमियो को थोड़ा इंतज़ार तो करना ही पड़ेगा क्योकि किसी भी चीज़ से ऊपर देश और देशवासियों की सुरक्षा हैं और कोई भी सरकार इससे मुख नहीं मोड सकती। बबीसीसीआई का आईपीएल 2020 पर कोई निर्णय नही आया हैं पर कोरोनावाइरस के चलते आईपीएल 2020 मई या जून तक जा सकते हैं। पर अगर इस महामारी का दौर 2 या 3 महीनो के लिए रहा तो इस दशा में आईपीएल 2020 नहीं कराये जाने की भी संभावना पूरी ही हैं।

कोरोनावाइरस का भय हर व्यक्ति के दिमाग में बैठ चुका हैं जहा सरकार इससे निपटने के लिए कई योजनाओ को लागू कर रही हैं वही कई महान नेता, कलाकार और अन्य लोक्र्पिए चेहरे लोगो को घरो में रहने की हिदायत दे रहे हैं। इस कोरोनावाइरस के दौर में सरकार का साथ दीजिये और लॉकडाउन के सभी नियमो का पालन कीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here