Home समाचार भारत 9 लाख के पार पहुंची कोरोना मरीज़ो की संख्या, अभी तक...

भारत 9 लाख के पार पहुंची कोरोना मरीज़ो की संख्या, अभी तक 24 हज़ार लोगो की हो चुकी हैं मौत।

141
0

भारत 9 लाख के पार पहुंची कोरोना मरीज़ो की संख्या, अभी तक 24 हज़ार लोगो की हो चुकी हैं मौत: भारत में कोरोना वाइरस ने अपना भयंकर रूप दिखाना शुरू कर दिया हैं। लॉकडाउन हटने के बाद से ही भारत मे कोरोना मरीज़ो की तादात बढ़ती जा रही हैं। और अब यह संख्या 9 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी हैं (Corona Virus Latest Updates)

भारत में अभी तक करीब 24 हज़ार 915 लोगो की मौत कोरोना से हो चुकी हैं। जबकि 6 लाख मरीज कोरोना को मात भी दे चुके हैं। अभी तक कई ऐसे राज्य हैं जो अपने यहाँ लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं। क्योकि कोरोना के बढ़ते आँकड़ो को केवल लॉकडाउन के द्वारा ही रोका जा सकता हैं। भारत में अनलॉक 2.0 चल रहा हैं। जो 30 जुलाई 2020 को ख़त्म हो जाएगा। (Corona Virus Latest Updates)Coo

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज-

भारत का महाराष्ट्र राज्य कोरोना वाइरस के आँकड़ो में सबसे ज्यादा संख्या वाला राज्य हैं। महाराष्ट्र में अभी करीब 2 लाख 76 हज़ार मरीज कोरोना से संक्रमित हैं। जिसमे से 10,938 लोगो की मौत हो चुकी हैं। (Corona Virus Latest Updates) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना हैं कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीज़ो की संख्या में पहले से कमी आई हैं। धारावी में मरीज़ो की संख्या में बहुत ज्यादा कमी हैं। महाराष्ट्र में अभी तक 1 लाख 56 हज़ार मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। आपको बता दे कि अभी महाराष्ट्र में लॉकडाउन घोषित किया गया हैं। ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। (Corona Virus Latest Updates)

भारत के अन्य राज्यो की स्थिति चिंताजनक-

महाराष्ट्र में भले ही कोरोना के मामले में कमी आई हो। पर भारत के अन्य राज्यो में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। तमिलनाडू 1 लाख 52 हज़ार मरीज और दिल्ली में 1 लाख 17 हज़ार मरीज़ो के साथ आँकड़ा लाख की संख्या तक पहुँच गया हैं। हर कोई सुधार लाने के लिए कई प्रयास कर रहा हैं। पर अभी तक उसका फल दिखाई नहीं दे रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here